लोकसभा चुनाव 2024: खत्म होने का नाम नहीं ले रहीं इंडिया गठबंधन की मुश्किलें ! सीट शेयरिंग को टीएमसी नेता ने बंगाल कांग्रेस पर साधा निशाना, बताया बीजेपी का एजेंट

खत्म होने का नाम नहीं ले रहीं इंडिया गठबंधन की मुश्किलें ! सीट शेयरिंग को टीएमसी नेता ने बंगाल कांग्रेस पर साधा निशाना, बताया बीजेपी का एजेंट
  • अगले साल अप्रेल-मई में हो सकते हैं लोकसभा चुनाव
  • चुनाव से पहले इंडिया गठबंधन में दरार!
  • टीएमसी नेता ने बंगाल कांग्रेस पर दिया बड़ा बयान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं। इस महामुकाबले के लिए सभी पार्टियों ने तैयारियां भी तेज कर दी हैं। लेकिन अभी भी विपक्षी गठबंधन इंडिया में सीटों का बंटवारा तय नहीं हुआ है। इस बीच टीएमसी नेता कुणाल घोष ने कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने पश्चिम बंगाल कांग्रेस को बीजेपी का दलाल बताया है। समाचार एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक, जब कुणाल से लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और टीएमसी के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अभी इस बारे में उनके पास कोई जानकारी नहीं है। इस पूरी प्रोसेस को पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी देख रही हैं। वही इसके बारे में आखिरी फैसला लेंगी।

सेंट्रल और प्रदेश कांग्रेस में बड़ा अंतर

टीएमसी नेता ने आगे बताया कि सोनिया और राहुल गांधी के नेतृत्व वाली कांग्रेस और पं.बंगाल कांग्रेस में बड़ा अंतर है। उन्होंने कहा कि 2021 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने टीएमसी को काफी नुकसान पहुंचाया था। जिसके चलते हुआ यह कि बीजेपी को उम्मीद से कहीं ज्यादा सीटें मिल गईं।

कुणाल ने कहा कि 2021 विधानसभा चुनाव में हमारी पार्टी बीजेपी को हराने के लिए चुनाव लड़ रही थी। लेकिन कांग्रेस का सीपीएम के साथ मिलकर चुनाव लड़ना हमारे खिलाफ गया। इन दोनों ही पार्टियों के साथ लड़ने से वोटों का धुर्वीकरण हुआ, जिससे उन्हें तो कुछ हासिल नहीं हुआ लेकिन बीजेपी को इससे फायदा पहुंचा। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी सीटों के बंटवारे को लेकर सीधे राहुल और सोनिया गांधी से बात कर रही हैं। जिसके बाद अंतिम निर्णय लिया जाएगा। बंगाल कांग्रेस इकाई की कोई महत्ता नहीं है।

Created On :   31 Dec 2023 2:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story