कांग्रेस से 'आउट'!: आचार्य प्रमोद कृष्णम को कांग्रेस ने दिखाया पार्टी से बाहर का रास्ता, 6 साल के लिए हुए निष्कासित

आचार्य प्रमोद कृष्णम को कांग्रेस ने दिखाया पार्टी से बाहर का रास्ता, 6 साल के लिए हुए निष्कासित
  • आचार्य प्रमोद कृष्णम कांग्रेस से बाहर
  • 6 साल के लिए पार्टी से बाहर निकाला गया
  • अनुसाशनहीनता को लेकर की गई कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आचार्य प्रमोद कृष्णम को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, अनुशासनहीनता की शिकायतों और पार्टी के खिलाफ बार-बार बयानबाजी को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रमोद कृष्णम को तत्काल प्रभाव से पार्टी से निष्कासित किया। बता दें कि, कांग्रेस ने छह सालों के लिए प्रमोद कृष्णम को पार्टी से निष्कासित किया है।

प्रमोद कृष्णम को पार्टी से बाहर निकालने का प्रस्ताव उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने रखी थी। जिसे आज कांग्रेस अध्यक्ष ने मंजूरी दे दी। बीते कुछ दिनों से वे पार्टी के खिलाफ मुखर होकर बोल रहे थे। जिसके चलते पार्टी ने उन्हें निष्कासित करने का फैसला लिया।

हाल ही में उन्होंने कल्कि धाम के कार्यक्रम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा बीजेपी के अन्य बड़े नेताओं को आमंत्रित भी किया था।

साल 2019 के लोकसभा चुनाव में आचार्य प्रमोद कृष्णम लखनऊ सीट से बीजेपी के दिग्गज नेता और वर्तमान में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनाव लड़े थे। आचार्य प्रमोद कृष्णम इस बार फिर लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं। माना जा रहा है कि अब वे बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलें बीते कुछ महीनों से तेज हैं। ऐसे में वह जल्द ही बीजेपी का दामन थाम सकते हैं।

Created On :   10 Feb 2024 5:48 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story