शराब घोटाला मामला: पांच समन ठुकराने के बाद केजरीवाल के खिलाफ ईडी पहुंची अदालत, 7 फरवरी को होगी सुनवाई

पांच समन ठुकराने के बाद केजरीवाल के खिलाफ ईडी पहुंची अदालत, 7 फरवरी को होगी सुनवाई
  • बार-बार ईडी के समन को ठुकरा रहे हैं केजरीवाल
  • केजरीवाल के खिलाफ ईडी पहुंची अदालत
  • 7 फरवरी को होगी सुनवाई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लगातार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) समन भेज रही है। इस बीच बार-बार केजरीवाल को समन भेजे जाने के बाद भी पेश न होने पर ईडी ने अदालत का दरवाजा खटखटाया है। ईडी ने पीएमएलए कोर्ट को कहा है कि लगातार समन देने के बाद भी केजरीवाल ईडी के सामने पेश नहीं हो रहे हैं। वह एक पब्लिक सर्वेंट है। हालांकि,अदालत अब इस मामले की सुनवाई 7 फरवरी को करेगी।

ईडी ने आईपीसी की धारा 174 के तहत केजरीवाल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। बता दें कि, इससे पहले ईडी ने 17 जनवरी, 3 जनवरी और पिछले साल 21 दिसंबर और 2 नवंबर को सीएम केजरीवाल को चार बार पूछताछ के लिए समन भेजा है। इसके बाद ईडी ने केजरीवाल को 2 फरवरी को भी पूछताछ के लिए बुलाया था। इधर, केजरीवाल कई बार ईडी के समन को अवैध बता चुके हैं। इसके बाद भी ईडी ने एक बार फिर केजरीवाल को समन भेजकर उनकी दलीलों को खारिज कर दिया है। अरविंद केजरीवाल को आबकारी नीति मामले में नवंबर 2023 से लेकर अब तक पांच बार समन भेजा जा चुका है। लेकिन केजरीवाल ने अभी तक ईडी का जवाब नहीं दिया है।

समन ठुकरा रहे हैं केजरीवाल

सीएम केजरीवाल को शराब घोटाला मामले में पहला समन 2 नवंबर 2023 को भेजा गया था। सीएम केजरीवाल ने पांचवे समन को भी ठुकराते हुए ईडी के समन को गैरकानूनी करार दिया है। इधर, कथित शराब घोटाला मामले में अब तक दिल्ली के पूर्व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया और आप सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी हो चुकी है।

गौरतलब है कि, अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी बार-बार ईडी पर आरोप लगाने से पीछे नहीं हट रही है। पार्टी और 'आप' नेताओं का कहना है कि ईडी का समन राजनीतिक एजेंडे के तहत भेजा जा रहा है।

Created On :   3 Feb 2024 6:47 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story