चुनाव और इस्तीफा: पूर्व राजदूत तरनजीत सिंह संधू बीजेपी में शामिल हुए, अमृतसर से लड़ सकते हैं चुनाव

पूर्व राजदूत तरनजीत सिंह संधू बीजेपी में शामिल हुए, अमृतसर से लड़ सकते हैं चुनाव
  • चुनाव लड़कर अमृतसर के विकास में मदद करना चाहता हूं
  • अमेरिका में भारत के राजदूत के रूप में अपना कार्यकाल पूरा किया
  • अब राजनीति में हाथ आजमाएंगे संधू

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका में भारत के राजदूत रह चुके राजदूत तरनजीत सिंह संधू मंगलवार को भाजपा में शामिल हो गए। दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता लेने के बाद पूर्व राजनयिक ने कहा पिछले 10 वर्षों में मैंने पीएम मोदी के नेतृत्व के साथ मिलकर काम किया है, खासकर संयुक्त राज्य अमेरिका और श्रीलंका के साथ संबंधों में पीएम मोदी विकास पर केंद्रित हैं। उन्होंने आगे कहा कि आज विकास की बहुत जरूरत है।संधू ने विकास को अमृतसर तक पहुंचाने की बात कही। संधू ने बीजेपी पार्टी अध्यक्ष, प्रधानमंत्री, गृह मंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा धन्यवाद देता हूं जिन्होंने मुझे देश की सेवा के नए रास्ते के लिए प्रोत्साहित किया, जिसमें मैं प्रवेश कर रहा हूं।

आपको बता दें कि इस साल जनवरी में तरणजीत सिंह संधू ने अमेरिका में भारत के राजदूत के रूप में अपना कार्यकाल पूरा किया और सरकारी सेवा से रिटायर हो गए। 1988 बैच के आईएफएस अधिकारी संधू ने श्रीलंका में भारत के उच्चायुक्त के रूप में भी काम किया था। संधू जुलाई 2005 से फरवरी 2009 तक संयुक्त राष्ट्र, न्यूयॉर्क में भारत के स्थायी मिशन में भी तैनात थे। उन्होंने सितंबर 2011 से जुलाई 2013 तक फ्रैंकफर्ट में भारत के महावाणिज्यदूत के रूप में भी काम किया और मार्च 2009 से अगस्त 2011 तक विदेश मंत्रालय में संयुक्त सचिव (संयुक्त राष्ट्र) और बाद में संयुक्त सचिव (प्रशासन) के रूप में मानव संसाधन का नेतृत्व किया. संधू जुलाई 2013 से जनवरी 2017 तक वाशिंगटन डी.सी. में भारतीय दूतावास में मिशन के उप प्रमुख भी थे।

खबरों के मुताबिक भाजपा उन्हें पंजाब के अमृतसर से लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी घोषित कर सकती है। मैदान में उतार सकती है। पार्टी महासचिव विनोद तावड़े और तरुण चुघ की मौजूदगी में उन्होंने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

अमृतसर के रहने वाले संधू अब राजनीति में हाथ आजमाएंगे और सियासत की नई पारी की शुरुआत करेंगे। खुद संधू ने भी संकेत दिए हैं और इच्छा जताई है कि वह अपने गृह क्षेत्र से चुनाव लड़ना चाहते हैं। मीडिया से बात करते हुए संधू ने कहा कि जैसा कि मैंने संकेत दिया है, विदेश नीति आज विकास के साथ बहुत निकटता से जुड़ी हुई है और मैं बीजेपी में शामिल होकर अपने गृह शहर, जो अमृतसर है, की मदद करने पर केंद्रित हूं। अगर पार्टी को लगता है कि मेरे चुनाव लड़ने से मैं अमृतसर के विकास में मदद कर सकता हूं। मैं निश्चित रूप से चुनाव लड़ूंगा।

Created On :   19 March 2024 1:53 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story