हरियाणा: 372 पुलिस अधिकारियों को निलंबित करने का आदेश

372 पुलिस अधिकारियों को निलंबित करने का आदेश
  • हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला
  • 372 पुलिस अधिकारियों को निलंबित करने का दिया आदेश

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने एक अभूतपूर्व कार्रवाई करते हुए सोमवार को पुलिस महानिदेशक एस.एस. कपूर से मामलों का तुरंत निपटारा नहीं करने वाले 372 जांच अधिकारियों को निलंबित करने को कहा। विज ने कहा, "यह जनहित में आज उठाया गया एक सख्त कदम है।" उन्होंने डीजीपी को लिखे पत्र में कहा, ''इस संदर्भ में 11 मई 2023 को अपर मुख्य सचिव (गृह विभाग) से जानकारी मांगी गयी थी।

"मैंने राज्य में दर्ज प्राथमिकियों के शीघ्र निपटान के लिए कई बार कहा है। पिछले महीने, मैंने आदेश दिया था कि उन सभी जांच अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा जाए जिन्होंने एक वर्ष से अधिक समय से लंबित प्राथमिकियों को अंतिम रूप नहीं दिया है या उनका निपटारा नहीं किया है। मामलों की संख्या बहुत अधिक थी, लगभग 3,229 से ऊपर।”

विज ने कहा कि 372 जांच अधिकारियों ने लंबित मामलों का निपटारा नहीं किया है और उनके द्वारा बताए गए कारण संतोषजनक नहीं हैं। उन्होंने कहा, ''वे लोगों को उनकी शिकायतों पर कार्रवाई के लिए एक जगह से दूसरी जगह भटकने पर मजबूर कर रहे हैं। यह बहुत गंभीर मामला है और इसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।'' विज ने डीजीपी को लिखे पत्र में कहा, "मैं चाहूंगा कि इन सभी जांच अधिकारियों को तुरंत निलंबित कर दिया जाए और उनके मामले एक महीने के भीतर अंतिम निपटान के लिए संबंधित पुलिस उपाधीक्षकों (डीएसपी) को स्थानांतरित कर दिए जाएं। अन्यथा, उन अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   24 Oct 2023 3:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story