लोकसभा चुनाव 2024: दूसरे चरण में13 राज्यों की 88 लोकसभा सीटों पर आज शाम थमेगा प्रचार, 26 अप्रैल को होगा मतदान

दूसरे चरण में13 राज्यों की 88 लोकसभा सीटों पर आज शाम थमेगा प्रचार, 26 अप्रैल को होगा मतदान
  • 13 राज्यों की 88 लोकसभा सीट
  • दूसरे चरण में 26 अप्रैल को होगा
  • राहुल गांधी की प्रतिष्ठा दांव पर
  • यूपी की 8 सीटों पर 91 उम्मीदवार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।भारत में हो रहे लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का चुनावी शोर आज शाम थम जाएगा।दूसरे चरण में 12 राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश की 88 लोकसभा सीटों पर 26 अप्रैल को मतदान होगा।आज शाम से सार्वजनिक सभा, रोड शो और प्रचार प्रतिंबधित हो जाएगा।दूसरे चरण में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर, शशि थरूर, अभिनेत्री हेमा मालिनी, रामायण सीरियल के राम अरुण गोविल की प्रतिष्ठा दांव पर है।दूसरे चरण में 1,206 उम्मीदवार मैदान में हैं।मतदान का समय सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक है।

पहले चरण में कम वोटिंग परसेंट को देखते हुए निर्वाचन आयोग ने मतदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए कई अहम कदम उठाए है। चुनाव आयोग ने शहरी इलाकों की बहुमंजिली इमारतों में वहीं पर मतदान की व्यवस्था की है। समय खत्म होने के बाद भी मतदाता लाइन में रह जाते हैं तो उनका वोट भी डलवाया जाएगा।

लोकसभा के दूसरे चरण में उत्तर प्रदेश की 8 सीट गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, अमरोहा, मेरठ, बागपत, बुलंदशहर, अलीगढ़ और मथुरा सीट पर 26 अप्रैल को वोटिंग होगी। यूपी में दूसरे फेज में 91 उम्मीदवार हैं। सबसे ज्यादा गौतमबुद्धनगर और मथुरा सीट पर 15-15 उम्मीदवार हैं। बुलंदशहर में सबसे कम केवल छह प्रत्याशी मैदान में हैं। अमरोहा में 12, मेरठ में आठ, बागपत में सात, गाजियाबाद और अलीगढ़ में 14-14 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं।

Created On :   24 April 2024 4:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story