लोकसभा चुनाव 2024: सीट शेयरिंग में हो रही देरी पर बोले जयराम रमेश, ममता बनर्जी और टीएमसी से बातचीत जारी

सीट शेयरिंग में हो रही देरी पर बोले जयराम रमेश, ममता बनर्जी और टीएमसी से बातचीत जारी
  • सीट शेयरिंग में देरी पर बोले जयराम रमेश
  • ममता बनर्जी और टीएमसी से बातचीत जारी
  • ममता बनर्जी का उद्देश्य भाजपा को हराना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल में अकेले ही आगे बढ़ने की घोषणा कर दी है। पार्टी के नेता डेरेक ओ ब्रायन ने ने बताया कि टीएमसी प्रदेश की सभी 42 लोकसभा सीटों पर अकेले ही चुनाव लड़ेगी। हालांकि, बावजूद इसके कांग्रेस पार्टी ने ममता बनर्जी से अपनी उम्मीद नहीं छोड़ी है। इस बीच अब कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया है।

दरअसल, जयराम रमेश ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा, "टीएमसी से बातचीत जारी है। ममता बनर्जी ने भी कहा है कि बीजेपी को हराना पहला मकसद है। तू-तू मैं-मैं होती रहती है।" कांग्रेस महासचिव के इस बयान ने पश्चिम बंगाल में इंडिया गठबंधन बनने की उम्मीदों को एक बार फिर से बढ़ा दिया है। उन्होंने टीएमसी के साथ-साथ देश की अन्य पार्टियों के भी अपने साथ जुड़े हुए होने की उम्मीद जताई।

उन्होंने कहा, "कांग्रेस पार्टी ने ही ममता बनर्जी को पहली बार सांसद बनाया था। उनकी पार्टी का नाम भी देखिए. उसमें तृणमूल भी है और कांग्रेस भी है। कांग्रेस के दरवाजे टीएमसी के लिए सदैव खुले हैं। हम ममता बनर्जी का सम्मान करते हैं। हमारी उम्मीदों के मुताबिक, पल्टी राम (नीतीश कुमार) और आरएलडी को छोड़कर इंडिया ब्लॉक में शामिल सभी 26 पार्टियां एकजुट हैं।"

गौरतलब है कि पिछले महीने ममता बनर्जी ने कहा था कि आगामी लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी बंगाल की सभी लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी। ममता के इस बयान से इंडिया गठबंधन में बड़े झटके के तौर पर देखा जाने लगा था। खास बात यह है कि इस दौरान बंगाल में राहुल गांधी की यात्रा प्रवेश करने वाली थी। लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि लोकसभा चुनाव नजदीक आते-आते ममता के रुख नरम पड़ने लगे हैं।

Created On :   24 Feb 2024 4:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story