लोकसभा चुनाव 2024: बंगाल में ममता बनर्जी ने कांग्रेस को दिया 2 सीटों का ऑफर, टीएमसी ने बातचीत की भी पेशकश की

बंगाल में ममता बनर्जी ने कांग्रेस को दिया 2 सीटों का ऑफर, टीएमसी ने बातचीत की भी पेशकश की
  • बंगाल में जल्द हो सकता सीट शेयरिंग को लेकर बात फाइनल
  • ममता की पार्टी ने सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस को बातचीत करने को कहा
  • महाराष्ट्र में भी इंडिया गठबंधन के सहयोगी दलों के बीच बातचीत जारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पहले बंगाल की सभी लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया था। लेकिन, अब ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने कांग्रेस को एक बार फिर सीट शेयरिंग पर चर्चा करने को कहा है।

इससे पहले ममता बनर्जी ने बंगाल की सभी 42 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया था। इस बीच सूत्रों से पता चला है कि टीएमसी पश्चिम बंगाल में कांग्रेस को दो सीटों पर चुनाव लड़ने का ऑफर दिया है। इसके अलावा मेघालय और असम में टीएमसी एक-एक सीट पर चुनाव लड़ती नजर आएगी। दोनों की पार्टियों की बीच मेघालय की तुरा सीट को लेकर मामला अटका हुआ है। टीएमसी इस सीट पर अपना दावा पेश कर रही है।

गौरतलब है कि, जनवरी महीने में ममता बनर्जी ने कहा था कि आगामी लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी बंगाल की सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी। ममता के इस बयान से इंडिया गठबंधन में बड़े झटके के तौर पर देखा जाने लगा था। खास बात यह है कि इस दौरान बंगाल में राहुल गांधी की यात्रा प्रवेश करने वाली थी। लेकिन अब लोकसभा चुनाव नजदीक आते-आते ममता के रुख नरम पड़ने लगे हैं।

एक साथ आ रहे हैं विपक्ष के नेता

इधर, बुधवार को यूपी में सपा और कांग्रेस के बीच गठबंधन पर फाइनल मुहर लगी। सपा ने यूपी में कांग्रेस को 17 सीटों का ऑफर दिया। जिससे कांग्रेस ने स्वीकार कर लिया। जिन 17 सीटों पर कांग्रेस चुनाव लड़ने जा रही है। उनमें रायबरेली, अमेठी, कानपुर नगर, फतेहपुर सीकरी, बांसगांव, सहारनपुर, प्रयागराज, महाराजगंज, वाराणसी, अमरोहा, झांसी, बुलंदशहर, गाजियाबाद, मथुरा, सीतापुर, बाराबंकी और देवरिया सीट शामिल हैं।

महाराष्ट्र में भी कांग्रेस, उद्धव ठाकरे की पार्टी और शरद पवार की पार्टी के बीच सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा जारी है। माना जा रहा है कि महाराष्ट्र में भी जल्द इंडिया गठबंधन में सहयोगी दलों के बीच सीट शेयरिंग का हल निकाल लिया जाएगा।

Created On :   22 Feb 2024 5:47 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story