तमिलनाडु विधानसभा में डीएमके सदस्यों ने जयललिता पर बर्बर हमला किया था: ईपीएस

तमिलनाडु विधानसभा में डीएमके सदस्यों ने जयललिता पर बर्बर हमला किया था: ईपीएस
  • 24 मार्च 1989 में जयललिता को विधानसभा में क्रूर हमले का सामना करना पड़ा था
  • पूर्व मुख्यमंत्री ईपीएस ने बताया तमिलनाडु विधानसभा के लिए 'काला दिन' बताया
  • सीएम स्टालिन बताई थी नौटंकी

डिजिटल डेस्क, मफुराई। अन्नाद्रमुक महासचिव एडप्पादी के. पलानीस्वामी (ईपीएस) ने रविवार को मीडियाकर्मियों को बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत जे. जयललिता को 24 मार्च 1989 को राज्य विधानसभा में क्रूर हमले का सामना करना पड़ा था।

गौरतलब है कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने कहा था कि संसद में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का यह बयान कि राज्य विधानसभा में द्रमुक के लोगों ने जयललिता पर हमला किया था, एक 'नौटंकी' है।

स्टालिन के बयान पर पलटवार करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ईपीएस ने 24 मार्च 1989 को तमिलनाडु विधानसभा के लिए 'काला दिन' बताया और कहा कि एक विधायक के रूप में वह द्रमुक सदस्यों द्वारा जयललिता पर किए गए बर्बर हमले के गवाह थे।

ईपीएस ने कहा कि तत्कालीन अन्नाद्रमुक विधायक एस. तिरुनावक्करसु (अब कांग्रेस में) और के.के.एस.आर. रामचंद्रन (वर्तमान में द्रमुक सरकार में मंत्री) ने द्रमुक विधायकों द्वारा दिवंगत मुख्यमंत्री पर हमले को रोकने की कोशिश की थी। उन्होंने यह भी दावा किया कि एक द्रमुक नेता, जो वर्तमान में स्टालिन सरकार में वरिष्ठ मंत्री हैं, ने जयललिता की साड़ी भी खींची थी।

ईपीएस ने कहा कि जयललिता ने तब कसम खाई थी कि वह मुख्यमंत्री के रूप में ही विधानसभा में लौटेंगी और 1991 में तमिलनाडु के लोगों ने उन्हें भारी बहुमत के साथ सीएम के रूप में विधानसभा में लौटने में मदद की।

वरिष्ठ अन्नाद्रमुक नेता ने कहा कि उन्हें राज्य विधानसभा में द्रमुक सदस्यों द्वारा एक महिला के खिलाफ क्रूर कृत्य अभी भी अच्छी तरह याद है। स्टालिन ने यह कहकर इस घटना पर गलत बयान दिया है कि यह एक 'नौटंकी' है।

ईपीएस ने यह भी कहा कि मीडिया ने उस समय इस घटना की बड़े पैमाने पर रिपोर्ट की थी। उन्होंने कहा, तमिलनाडु के लोग अगले साल के लोकसभा चुनाव में द्रमुक को करारा जवाब देंगे, जिसमें सत्तारूढ़ पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ेगा। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि विधानसभा परिसर के भीतर एक महिला नेता पर हुए बर्बर कृत्य के लिए किसी भी द्रमुक विधायक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई, जिसने द्रमुक की कार्यशैली को उजागर किया।


अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   13 Aug 2023 1:52 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story