लोकसभा चुनाव 2024: BJP और RLD के बीच गठबंधन पर जयंत चौधरी ने लगाई मुहर, जल्द एनडीए का हिस्सा बनेंगे जयंत चौधरी

BJP और RLD के बीच गठबंधन पर जयंत चौधरी ने लगाई मुहर, जल्द एनडीए का हिस्सा बनेंगे जयंत चौधरी
  • एनडीए में शामिल होगी RLD
  • जयंत चौधरी ने लगाई मुहर
  • बोले- 'मैंने सभी विधायकों से बात कर ली है'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले इंडिया गठबंधन और यूपी में सपा-आरएलडी गठबंधन को बड़ा झटका लगा है। राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) अध्यक्ष जयंत चौधरी एनडीए में शामिल होने का एलान कर दिया है। सियासी अटकलों के बीच सोमवार को रालोद प्रमुख ने साफ कर दिया है कि वे एनडीए में शामिल होने जा रहे हैं।

NDA में शामिल होने पर मीडिया से जयंत चौधरी ने कहा कि मैंने अपनी पार्टी के सभी विधायकों और कार्यकर्ताओं से बात करने के बाद एनडीए में शामिल होने का फैसला लिया है। इस फैसले के पीछे कोई बड़ी प्लानिंग नहीं थी। हमें थोड़े समय में ही यह फैसला लेना पड़ा। हम लोगों के लिए कुछ अच्छा करना चाहते हैं। जयंत चौधरी ने कहा कि हमारे सभी विधायक और कार्यकर्ता हमारे साथ हैं।

हाल ही में मोदी सरकार ने जंयत चौधरी के दादा और देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने का ऐलान किया गया था। जिसके बाद से जयंत चौधरी के एनडीए में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई। उन्होंने साफ कर दिया है कि वह जल्द ही अब बीजेपी के साथ मिलकर यूपी में लोकसभा चुनाव लड़ने वाले हैं। इससे पहले जयंत चौधरी इंडिया गठबंधन का हिस्सा हुआ करते थे। साथ ही, उनकी पार्टी यूपी में रालोद के साथ विधानसभा चुनाव लड़ी है। बता दें कि, लोकसभा चुनाव को देखते हुए सपा ने रालोद को सात सीटों पर चुनाव लड़ने का ऑफर भी किया था। हालांकि, अब जयंत चौधरी बीजेपी के साथ जाने का फैसला कर चुके हैं। ॉ

बीजेपी की ओर से मिला ऑफर

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बीजेपी ने रालोद को चार लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का ऑफर दिया है। बीते 1 महीने से खबरें थीं कि जयंत चौधरी बीजेपी में शामिल होने वाले हैं। हालांकि, आज उन्होंने बीजेपी के साथ जाने को फैसला किया है।

Created On :   12 Feb 2024 12:15 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story