नौकरी के बदले जमीन मामला: करीब 9 घंटे के पूछताछ के बाद ED दफ्तर से बाहर निकले लालू प्रसाद यादव, आज तेजस्वी यादव होंगे हाजिर

करीब 9 घंटे के पूछताछ के बाद ED दफ्तर से बाहर निकले लालू प्रसाद यादव, आज तेजस्वी यादव होंगे हाजिर
  • नौकरी के बदले जमीन मामले में लालू परिवार की मुश्किलें बरकरार
  • कल ही बिहार में गिरी है महागठबंधन की सरकार
  • 9वीं सीएम बने नीतीश कुमार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से सोमवार को ईडी ने ईडी ने करीब नौ घंटे पूछताछ की। पूछताछ के दौरान आरजेडी सांसद और उनकी बेटी मासी भारती सहित कई नेता और कार्यकर्ता ईडी दफ्तर के आगे मौजूद रहे। लालू यादव से यह पूछताछ लैंड फॉर जॉब घोटाले को लेकर की गई है।

हालांकि, अब ईडी की ओर पूछताछ की टाइमिंग पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। बिहार में रविवार (28 जनवरी) को आरजेडी के नेतृत्व वाली महागठबंधन की सरकार गिर गई। इसके बाद रविवार को ही नीतीश कुमार ने नौवीं बार सीएम पद की शपथ ली। और आज यानी आरजेडी की सरकार गिरने के अगले ही दिन 29 जनवरी को पूर्व सीएम लालू यादव को पटना में ईडी समक्ष पेश होना पड़ा। बता दें कि, ईडी ने कल यानी मंगलवार को बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को पूछताछ के लिए बुलाया है। तेजस्वी यादव लालू यादव के बेटे हैं और बिहार में महागठबंधन की सरकार वापस लाने में उनका महत्वपूर्ण योगदान रहा।

लालू की बेटी का फूटा गुस्सा

लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने कहा, 'हमारे पापा को अगर कुछ हुआ तो इसके लिए ईडी और सीबीआई जिम्मेदारी होगी।' गौरतलब है कि साल 2022 में लालू यादव की किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था। इस दौरान उनकी बेटी रोहिणी आचार्य ने उन्हें किडनी डोनेट किया था। ऐसे में जब लालू यादव पर एक बार फिर ईडी का शिकंजा कसा है तो उनकी बेटी रोहिणी आचार्य का गुस्सा फूट पड़ा है।

जांच एजेसियों के सवाल का जबाव देते हैं- मीसा भारती

गौरतलब है कि सोमवार की सुबह लालू यादव के साथ उनकी बेटी मीसा भारती भी मौजूद रहीं। दोनों नेता सुबह 11 बजकर पांच मिनट पर ईडी दफ्तर पहुंचे। लालू यादव के ईडी दफ्तर में जाने के बाद मीसा भारती ने मीडिया से कहा, ‘‘जब भी केंद्रीय जांच एजेंसियां हमारे परिवार के किसी भी सदस्य को पूछताछ के लिए बुलाती है तो हम वहां जाते हैं और उनके साथ सहयोग करते हैं। साथ ही, हम उनके सवालों का भी जवाब देते हैं।’’

कथित ‘जमीन के बदले नौकरी घोटाला’ मामले में लालू परिवार की मुश्किलें लगातार बढ़ रही है। इसी सिलसिले में दिल्ली से एजेंसी के अधिकारियों की एक टीम रविवार को राजधानी पटना पहुंची। गौरतलब है कि 19 जनवरी को केंद्रीय जांच एजेंसी ने लालू और उनके बेटे तेजस्वी यादव को पूछताछ के लिए नया समन जारी किया था। ईडी ने लालू यादव की पत्नी एवं बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर समन भेजा था।

Created On :   29 Jan 2024 5:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story