चुनाव में मां का आशीर्वाद: मध्य प्रदेश चुनाव : जीत के लिए देवी को खुश करने में लगे नेता

मध्य प्रदेश चुनाव : जीत के लिए देवी को खुश करने में लगे नेता
  • मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023
  • जीत के लिए उम्मीदवार खेल रहे हैं तरह-तरह के दांव
  • नवरात्रि के मौके पर अनुष्ठान का दौर

डिजिटल डेस्क, दतिया। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव में जीत के लिए उम्मीदवार तरह-तरह के दांव खेल रहे हैं। कई उम्मीदवार तो देवी-देवताओं को मनाने में भी पीछे नहीं हैं। दतिया की पीतांबरा पीठ में तो नवरात्रि के मौके पर अनुष्ठान का दौर चला।

दतिया की पीतांबरा पीठ स्थित धूमावती देवी का अनुष्ठान किसी को खुश करने, अपने करीब लाने या दो लोगों में दूरियां बढ़ाने के लिए करते हैं। चुनाव के मौके पर राजनेता अपनी जीत के लिए अनुष्ठान करने में पीछे नहीं रहते और इस बार चुनाव से पहले नवरात्रि है, इसलिए राजनेताओं ने गुप्त तौर पर अनुष्ठान कराए हैं।

पीतांबरा पीठ से जुड़े लोगों का कहना है कि खुले तौर पर तो कोई तांत्रिक अनुष्ठान नहीं करता। मगर, अपनी मनोकामना पूरी करने के लिए तमाम लोग अनुष्ठान करते हैं। धूमावती ऐसी देवी हैं, जहां किए गए अनुष्ठान में लोगों को सफलता मिलती है।

कहा तो यहां तक जाता है कि 1962 के चीन युद्ध के समय युद्ध विराम के लिए भी यहां अनुष्ठान हुआ था और 1971 में भी भारत-पाक युद्ध के समय अनुष्ठान कराया गया था। जानकारों की माने तो राजनेता भी दो लोगों के बीच या दो राजनेताओं के बीच दूरी बढ़ाने के लिए यहां अनुष्ठान करते हैं या फिर दो के बीच करीबी बढ़ाने के लिए भी अनुष्ठान कराए जाने की मान्यता है। इसी तरह राजनेता चुनाव जीतने के लिए भी अनुष्ठान करते हैं। यही कारण है कि नवरात्रि पर खास अनुष्ठानों का दौर चला।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   23 Oct 2023 11:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story