विधानसभा चुनाव 2023: महादेव ऐप के आरोपी का दावा : छत्तीसगढ़ के सीएम बघेल ने उसे यूएई जाने की सलाह दी थी

महादेव ऐप के आरोपी का दावा :  छत्तीसगढ़ के सीएम बघेल ने उसे यूएई जाने की सलाह दी थी
  • छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल
  • महादेव ऐप पर प्रतिबंध लगाने की सीएम ने की सिफारिश
  • प्रमोटरों के खिलाफ एलओसी जारी करने के लिए अनुरोध भेजा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस बात पर जोर दिया है कि उन्होंने ही महादेव ऐप पर प्रतिबंध लगाने और इसके प्रमोटरों के खिलाफ एलओसी जारी करने के लिए अनुरोध भेजा था, जबकि रविवार को एक आरोपी यह दावा करते हुए एक वीडियो बयान के साथ सामने आया कि मुख्यमंत्री ने खुद उन्हें यूएई भाग जाने के लिए कहा था। महादेव ऐप से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा वांछित शुभम सोनी ने दुबई से एक वीडियो बयान में कहा कि वह ऐप का असली मालिक है और उसने 2021 में कंपनी बनाई थी और जुआ उसका व्यवसाय था। सब कुछ अच्छा चल रहा था, इसे हर तरफ से मदद मिलने लगा। बाद में उसे सुरक्षा की जरूरत पड़ी, क्योंकि कुछ लोगों को गिरफ्तार किया जा रहा था।

सोनी ने आगे कहा कि फिर उनका संपर्क वर्मा नाम के एक व्यक्ति से हुआ, जिसने प्रति माह 10 लाख रुपये की सुरक्षा राशि की मांग की। सोनी ने कहा, "इसके बाद 10 लाख रुपये प्रति माह का भुगतान शुरू हुआ, एक बार फिर हमारे लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया और मैंने वर्मा को फोन किया और उनसे पूछा। फिर उन्होंने कहा कि मुझे किसी हाई प्रोफाइल व्यक्ति के साथ आपकी बैठक की व्यवस्था करने दो। वर्मा उन्हें मुख्यमंत्री और एक अन्य व्यक्ति के पास ले गए, जो बैठक में थे।" वीडियो में उसे बोलते हुए सुना जा सकता है, "मैंने ईडी को अपना बयान लिखित में दे दिया है।"

सोनी ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद उनकी सलाह पर वह अपना कारोबार बढ़ाने के लिए दुबई चला गया। उसने कहा कि दुबई में उसकी मुलाकात भिलाई के दो व्यक्तियों-सौरभ और रवि (दोनों मामले में नामित आरोपी) से हुई और उन्होंने वास्तविक निर्माण व्यवसाय में निवेश करने के बारे में सोचा।

हालांकि, सोनी ने दावा किया कि बघेल ने फिर से अपना रुख बदल लिया और जब उनके लोगों को गिरफ्तार किया गया, तब उसने फिर से वर्मा से शिकायत की, तब उसे भिलाई आने के लिए कहा गया। उन्होंने दावा किया, ''मैं भिलाई पहुंचा और वहां से हमने फोन पर बघेल से बात की। उन्होंने मुझसे कहा कि मैंने तुम्हें अपना कारोबार देखने के लिए दुबई भेजा था और तुम मालिक बन गए।''

ईडी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि फोरेंसिक विश्‍लेषण और एक 'कैश कूरियर' द्वारा दिए गए बयान से "चौंकाने वाले आरोप" सामने आए हैं कि महादेव सट्टेबाजी ऐप के प्रमोटरों ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री को लगभग 508 करोड़ रुपये का भुगतान किया था। हालांकि "ये जांच का विषय हैं"।

ईडी ने यह भी दावा किया कि उसने कूरियर से 5.39 करोड़ रुपये नकद बरामद किए हैं, जिसकी पहचान उसने असीम दास के रूप में की है। ईडी द्वारा हाल ही में महादेव ऐप मामले में एक आरोपपत्र दाखिल किया गया था, जिसमें मुख्य प्रमोटर सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल सहित कुल 14 आरोपियों को नामित किया गया था। छत्तीसगढ़ में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान दो चरणों में 7 और 17 नवंबर को होना है और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   6 Nov 2023 4:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story