'इंडिया' की बैठक: खड़गे के आवास पर हुई 'इंडिया' के नेताओं की बैठक, कहा- अगली बैठक की तारीख जल्द घोषित होगी

खड़गे के आवास पर हुई इंडिया के नेताओं की बैठक, कहा- अगली बैठक की तारीख जल्द घोषित होगी
  • खड़गे के आवास पर हुई 'इंडिया' के नेताओं की बैठक
  • अगली बैठक की तारीख जल्द घोषित होगी- खड़गे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। संसद के चल रहे शीतकालीन सत्र में अपनी योजनाएं तय करने के लिए बुधवार को कम से कम 17 दलों के नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर भारतीय राष्ट्रीय विकास समावेशी गठबंधन (इंडिया) की बैठक में भाग लिया। कांग्रेस नेताओं ने यह भी कहा कि इंडिया गठबंधन की बैठक की अगली तारीख जल्द ही बताई जाएगी। खड़गे के आवास पर हुई बैठक में कांग्रेस, डीएमके, समाजवादी पार्टी, राजद, सीपीआई-एम, सीपीआई, एनसीपी, एनसी, आईयूएमएल, आरएसपी, जेएमएम, वीसीके, जेडी-यू, केरल कांग्रेस-एम, आप, आरएलडी और एमडीएमके के नेता शामिल हुए।

खड़गे और राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस नेता जयराम रमेश, सैयद नसीर हुसैन, के.सी. वेणुगोपाल, रजनी पाटिल और प्रमोद तिवारी, डीएमके के तिरुचि शिवा, सीपीआई-एम के इलामारम करीम, राजद के फैयाज अहमद, समाजवादी पार्टी के रामगोपाल यादव और जावेद अली खान, एनसीपी की वंदना चव्हाण, आप के राघव चड्ढा, सीपीआई के बिनॉय विश्‍वम, आईयूएमएल के अब्दुल वहाब, एमडीएमके के वाइको, आरएलडी के जयंत चौधरी, केरल कांग्रेस-एम के डॉ. जोस के मणि और जेएमएम की महुआ माजी।

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी, गौरव गोगोई और सुरेश कोडुकुन्निल, समाजवादी पार्टी के एस.टी. हसन, डीएमके के टी.आर. बालू, एनसी के हसनैन मसूदी, आईयूएमएल के टी. मोहम्मद बशीर, आरएसपी के एन.के. प्रेमचंद्रन, वीसीके के थिरुमावलवन थोल और डी रविकुमार और जेडी-यू के ललन सिंह ने बैठक में भाग लिया।

लोकसभा और राज्यसभा के समान विचारधारा वाले दलों के नेताओं की एक संसदीय रणनीति बैठक 10, राजाजी मार्ग पर आयोजित की गई। उन्होंने कहा, ''हम सरकार को जवाबदेह बनाने के लिए इस सत्र के शेष भाग में लोगों के मुद्दों को संसद में उठाएंगे। "सभी दलों के नेताओं के परामर्श से जल्द ही भारतीय दलों की बैठक की तारीख तय की जाएगी।" खड़गे ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा : "जुड़ेगा भारत, जीतेगा इंडिया!"

कांग्रेस के हुसैन ने कहा, "आज इंडिया फ्लोर के नेताओं की बैठक खड़गे के आवास पर हुई। इंडिया ब्लॉक की बैठक की अध्यक्षता खड़गे और राहुल गांधी ने की।"उन्होंने कहा कि सत्र में कई विधेयकों और सरकार के व्यवहार पर चर्चा की गई और निर्णय लिया गया कि इंडिया गठबंधन की बैठक की तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी। हुसैन ने कहा, "हमने 6 दिसंबर की तारीखें स्थगित कर दी थीं, क्योंकि कई लोगों की पहले से व्यस्तताएं थीं। इसलिए एक नई तारीख तय की जाएगी और सभी को सूचित किया जाएगा।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   7 Dec 2023 3:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story