हत्या-विरोध और एफआईआर: मप्र : बिना अनुमति धरना देने पर दिग्विजय सिंह सहित कांग्रेस नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज

मप्र : बिना अनुमति धरना देने पर दिग्विजय सिंह सहित कांग्रेस नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज
मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के राजनगर विधानसभा क्षेत्र में मतदान के दिन कांग्रेस कार्यकर्ता व पूर्व पार्षद सलमान खान की कार से कुचलकर मौत के मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और जिले के कांग्रेस उम्मीदवारों ने सलमान के शव और के साथ थाने के सामने धरना दिया था। अब पुलिस ने बिना अनुमति के धरना देने पर पूर्व मुख्यमंत्री सहित क्षेत्रीय विधायक विक्रम सिंह नाती राजा और जिले के अन्य कांग्रेस उम्मीदवारों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

डिजिटल डेस्क, छतरपुर। मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के राजनगर विधानसभा क्षेत्र में मतदान के दिन कांग्रेस कार्यकर्ता व पूर्व पार्षद सलमान खान की कार से कुचलकर मौत के मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और जिले के कांग्रेस उम्मीदवारों ने सलमान के शव और के साथ थाने के सामने धरना दिया था। अब पुलिस ने बिना अनुमति के धरना देने पर पूर्व मुख्यमंत्री सहित क्षेत्रीय विधायक विक्रम सिंह नाती राजा और जिले के अन्य कांग्रेस उम्मीदवारों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए 17 नवंबर को मतदान था और इससे पहले राजनगर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस समर्थक सलमान खान की कार से कुचलकर मौत हो गई। धरना दिए जाने के बाद पुलिस ने भाजपा उम्मीदवार अरविंद पटेरिया सहित अन्य के खिलाफ हत्या और हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया। इस घटनाक्रम के बाद दिग्विजय सिंह राजनगर पहुंचे और उन्होंने थाने के सामने न केवल धरना दिया, बल्कि ठंड की पूरी रात थाने के सामने बैठे रहे और नींद लगने पर वहां पड़ी एक खटिया पर सोए थे।

प्रदेश में आचार संहिता लागू है और कांग्रेस नेताओं ने धरना की अनुमति नहीं ली थी, इसलिए भाजपा के जिला अध्यक्ष मलखान सिंह ने कांग्रेस नेता पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह व राजनगर से प्रत्याशी विक्रम सिंह नातीराजा सहित जिले के अन्य विधानसभा उम्मीदवारों के खिलाफ मामला दर्ज करने का आवेदन दिया, जिसमें कहा गया है कि कांग्रेस के नेताओं ने विधि विरुद्ध जमावड़ा लगाया व आचार संहिता का उल्लंघन किया है, इसलिए मामला दर्ज किया जाए। इस आवेदन पर पुलिस ने दिग्विजय सिंह व नातीराजा सहित 70 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 Nov 2023 4:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story