सांसद मीणा ने गहलोत सरकार पर 66000 करोड़ के खदान घोटाले का आरोप लगाया

सांसद मीणा ने गहलोत सरकार पर 66000 करोड़ के खदान घोटाले का आरोप लगाया
Kirodi Lal Meena
डिजिटल डेस्क, जयपुर। राज्यसभा सांसद (सांसद) किरोड़ी लाल मीणा ने बुधवार को खनन एवं भूतत्व विभाग में हुए घोटालों का पदार्फाश किया और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर 66000 करोड़ रुपये के खदान घोटाले का आरोप लगाया। सांसद ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, गहलोत के इस कार्यकाल में भी खान विभाग में अनियमितताएं हुई हैं। राज्य की खदानों को एक साथ लूटा जा रहा है। सांसद ने कहा कि राजस्थान देश का पहला राज्य है, जहां सबसे अधिक खनन पट्टे दिए गए हैं। ई-नीलामी के बजाय दान में परमिट बांटे गए हैं।

उन्होंने कहा, राज्य में अवैध खनन हो रहा है। सरकार ने एक ऑनलाइन प्रबंधन प्रणाली सॉफ्टवेयर बनाया, जिसमें खदान मालिकों द्वारा 27000 करोड़ का घोटाला किया गया। सांसद ने कहा कि मार्च 2022 से अरावली की पहाड़ियों में खनन पर पूर्ण प्रतिबंध है। इसके बावजूद वहां भारी तादाद में खनन हो रहा है। अलवर जिले की रामगढ़ तहसील में 50 से अधिक स्थानों पर अवैध खनन किया जा रहा है, जिसमें सरकार ने लगभग 200 करोड़ रुपये का जुर्माना माफ कर दिया है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में खनन पर मौके पर ही जुर्माने में 48 प्रतिशत की छूट दी जाती है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 Jun 2023 4:58 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story