इंदिरा गांधी की जयंती के अवसर पर शामिल होंगी 90 फीसदी महिलाएं

90 percent women will participate in Bharat Jodo Yatra on the occasion of Indira Gandhis birth anniversary
इंदिरा गांधी की जयंती के अवसर पर शामिल होंगी 90 फीसदी महिलाएं
भारत जोड़ो यात्रा इंदिरा गांधी की जयंती के अवसर पर शामिल होंगी 90 फीसदी महिलाएं

डिजिटल डेस्क, बुलढाणा। दिवंगत प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 105वीं जयंती के मौके पर कल (19 नवंबर) भारत जोड़ो यात्रा में 90 फीसदी महिलाएं शामिल होंगी। पार्टी के एक शीर्ष नेता ने यहां शुक्रवार को यह जानकारी दी।

कांग्रेस प्रवक्ता जयराम रमेश ने कहा कि राजनीति और राजनीतिक कार्यालयों में महिलाओं को अधिक प्रतिनिधित्व देने का फैसला इंदिरा जी और दिवंगत प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने लिया था।

तदनुसार, स्थानीय स्वशासन निकायों सहित सभी स्तरों पर महिलाओं की भागीदारी में अत्यधिक वृद्धि हुई है।

रमेश ने कहा, कल दोनों नेताओं की नारी शक्ति की भव्य ²ष्टि बीजेवाई में देखी जाएगी। कल शामिल होने वाले प्रतिभागियों में से 90 प्रतिशत महिलाएं होंगी।

उन्होंने दोहराया कि कुछ लोगों में बीजेवाई को लेकर गलत धारणाएं हैं, लेकिन महाराष्ट्र के लोगों ने इस पहल को जबरदस्त प्रतिक्रिया दी है।

सावरकर पर राहुल गांधी की टिप्पणियों का उल्लेख करते हुए रमेश ने कहा कि गांधी ने बिरसा मुंडा और सावरकर की तुलना करते हुए कहा था कि मुंडा अंग्रेजों के सामने नहीं झुके।

उन्होंने कहा कि गांधी ने केवल सावरकर के मामले में ऐतिहासिक सच्चाई का हवाला दिया था, जिसे नकारा नहीं जा सकता है और इस पर कांग्रेस का रुख स्पष्ट है कि कैसे आरएसएस ने 1942 के भारत छोड़ो आंदोलन का विरोध किया था।

रमेश ने कहा, कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) के सावरकर पर अलग-अलग विचार हैं, लेकिन इसका यहां महा विकास अघाड़ी गठबंधन पर कोई असर नहीं पड़ेगा। जैसा कि बीजेवाई को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है, कुछ लोग माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Nov 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story