यूपी के स्कूलों की खराब स्थिति का पदार्फाश करेगी आप

AAP will expose the poor condition of UP schools
यूपी के स्कूलों की खराब स्थिति का पदार्फाश करेगी आप
उत्तर प्रदेश यूपी के स्कूलों की खराब स्थिति का पदार्फाश करेगी आप

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी (आप) जल्द ही राज्य के सरकारी स्कूलों की खराब स्थिति का पदार्फाश करेगी। आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि, इस महीने के भीतर, पार्टी उन तस्वीरों का उपयोग कर राज्य भर में प्रदर्शनियां लगाएगी, जो अब तक ज्यादातर सोशल मीडिया पर साझा की गई हैं, ताकि लोगों को यह दिखाया जा सके कि राज्य में शिक्षा के क्षेत्र में कोई सुधार नही हुआ है।

सिंह ने कहा कि उनके पास राज्य की राजधानी लखनऊ जैसी जगहों पर भी, यूपी के सरकारी स्कूलों की खराब स्थिति दिखाने वाली हजारों तस्वीरें और वीडियो हैं। उन्होंने कहा, हमारे पास पहले से ही राज्य भर के लगभग 600-700 स्कूलों के बारे में जानकारी है। कुछ जगहों पर भवन नहीं हैं, कुछ का उपयोग गौशाला के रूप में किया जा रहा है, अधिकांश में शौचालय न के बराबर हैं, कुछ में स्कूली बच्चों के पास यूनिफॉर्म नहीं है और कुछ में उनके पास किताबें नहीं हैं। हमने इन्हें सोशल मीडिया के माध्यम से वायरल किया है, लेकिन अब हम इन्हें राज्य भर के लोगों तक ले जाना चाहते हैं।

12 सितंबर को, पार्टी उनके सेल्फी विद सरकार स्कूल अभियान के एक सप्ताह के दौरान हासिल की गई इन तस्वीरों और वीडियो फुटेज का एक वीडियो जारी करेगी। इस अभियान का अगला चरण स्कूल बचाओ अभियान होगा जहां प्रत्येक जिले में स्कूलों की फोटो प्रदर्शनी लगाई जाएगी और सरकार से इन रिपोटरें पर संज्ञान लेने की अपील की जाएगी।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 Sep 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story