रामपुर सीट गंवाने के बाद छलका आजम खां के बेटे का दर्द, कहा- सच कमजोर था, झूठ ताकतवर था इसलिए जीत गया

After losing the Rampur seat, the pain of Azam Khans son spilled over, said- Truth was weak, lie was strong, thats why it won
रामपुर सीट गंवाने के बाद छलका आजम खां के बेटे का दर्द, कहा- सच कमजोर था, झूठ ताकतवर था इसलिए जीत गया
यूपी में सियासी हलचल तेज रामपुर सीट गंवाने के बाद छलका आजम खां के बेटे का दर्द, कहा- सच कमजोर था, झूठ ताकतवर था इसलिए जीत गया

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। हाल ही में उत्तर प्रदेश के रामपुर सीट पर उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार आकाश सक्सेना ने समाजवादी पार्टी प्रत्याशी आसिम रजा को हराकर विधानसभा पहुंचे हैं। आजम खान रामपुर लोकसभा सीट से सांसद थे, लेकिन यूपी विधानसभा चुनाव में सपा के टिकट पर यहां से चुनाव लड़े थे और बड़ी जीत दर्ज की थी। आजम खान की किस्मत ने साथ नहीं दिया और इसी बीच कोर्ट ने उन्हें हेट स्पीच मामले में तीन साल की सजा सुनाई। जिसकी वजह से उनकी सदस्यता रद्द कर दी गई थी। इसके बाद खाली हुई रामपुर सीट पर उपचुनाव हुआ था। इस चुनाव में सबसे ज्यादा दिलचस्प ये रहा कि आजम खान खुद मतदान करने से वंचित रहे क्योंकि चुनाव आयोग की कार्रवाई पर उनका वोटर लिस्ट से नाम काट दिया गया था।

बेटे अब्दुल्ला का छलका दर्द

पहले रामपुर लोकसभा फिर रामपुर विधानसभा उपचुनाव हारने के बाद आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम का दर्द छलक उठा। उन्होंने ट्वीट किया कि बड़ा बदनसीब हूं, एक सच को सच साबित नहीं कर सका, मेरा सच कमजोर था, हार गया, झूठ ताकतवर था इसलिए जीत गया। अब्दुल्ला के इस ट्वीट के बाद यूपी की सियासत का पारा चढ़ गया है। इशारों-इशारों में अब्दुल्ला में सत्तारूढ़ दल पर तंज कसा है। बीजेपी सरकार सत्ता में आने के बाद आजम खान की उलटी गिनती शुरू हो गई और उनके ऊपर तमाम मुकदमें दर्ज हो गए हैं। यहां तक आजम व उनकी पत्नी साथ में बेटा अब्दुल्ला भी जेल काट चुका है।

आकाश सक्सेना ने ढहाया आजम का किला

आकाश सक्सेना बीजेपी के तेजतर्रार नेता माने जाते हैं। आजम खान के खिलाफ इन्होंने कई मुकदमें दर्ज कराए हैं। जिसकी वजह से कई सालों तक आजम खां जेल की हवा खाते रहे। फिलहाल अभी जेल से बाहर हैं। आकाश सक्सेना आजम के किले को ढहाते हुए सपा उम्मीदवार आसिम रजा को 33 हजार वोटों से जीत दर्ज की। आजम खान इस सीट पर सपा को जीत दिलाने के लिए एड़ी से चोटी का जोर लगाए लेकिन  निराशा ही हाथ लगी। आजम खान के अभेद्य किले में बीजेपी पहले ही सेंधमारी कर चुकी थी। रामपुर लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी उम्मीदवार घनश्याम लोधी ने आसिम रजा को हराया था। उस समय भी सपा ने आसिम रजा पर भरोसा जताया था लेकिन पार्टी को जीत नहीं दिला पाए थे।

उपचुनाव में बीजेपी पर लगे गंभीर आरोप

रामपुर उपचुनाव में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी पर प्रशासन का दुरूपयोग करने का आरोप लगाया था। सपा ने तो यहां तक कह दिया था कि रामपुर में चुनाव हुआ ही नहीं बल्कि प्रशासन ने वोट लूट लिया। सपा पार्टी ने आरोप लगाया कि पुराने चुनाव आयोग के आंकड़े बूथ वार देखेंगे तो जहां जितने वोट पड़े, उतना वोट वहां नहीं पड़ा है। इस बार पुलिस प्रशासन ने वोट डालने नहीं दिया है। 

Created On :   15 Dec 2022 11:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story