सीएम के परिजनों पर छापे के बाद कांग्रेस बोली, ईडी है भाजपा का चुनाव विभाग

After raid on CMs family, Congress said, ED is BJPs election department
सीएम के परिजनों पर छापे के बाद कांग्रेस बोली, ईडी है भाजपा का चुनाव विभाग
पंजाब सियासत सीएम के परिजनों पर छापे के बाद कांग्रेस बोली, ईडी है भाजपा का चुनाव विभाग

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के करीबी रिश्तेदारों पर ईडी की छापेमारी पर कांग्रेस ने नाखुशी जाहिर की है। पार्टी ने मंगलवार को भाजपा पर सरकारी एजेंसी के दुरुपयोग का आरोप लगाया। पार्टी का कहना है कि वह पंजाब में लड़ाई लड़ने के लिए तैयार है और लोगों को बताएगी कि भाजपा देश के एकमात्र दलित मुख्यमंत्री को कैसे परेशान करने की कोशिश कर रही है।

कांग्रेस बुधवार से पूरे राज्य में प्रेस कॉन्फ्रें स को संबोधित करेगी। इसकी शुरुआत चंडीगढ़ से होगी, जिसमें नवजोत सिंह सिद्धू, रणदीप सुरजेवाला और हरीश चौधरी संयुक्त रूप से संवाददाताओं को संबोधित करेंगे। इसके बाद राज्य के अन्य लोग भी प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि ईडी का मतलब भाजपा का चुनाव विभाग है। नई दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए रणदीप सुरजेवाला ने कहा, भाजपा पूर्वाग्रह से काम कर रही है और देश में एकमात्र दलित मुख्यमंत्री सरदार चरणजीत सिंह चन्नी से बदला ले रही है।

पार्टी राजनीतिक रूप से भाजपा से मुकाबला करना चाहती है, इसलिए वह पूरे प्रकरण को दलित से जोड़ रही है और पंजाब में दलित आबादी को लुभाने के लिए पंजाब के गौरव का मुद्दा उठा रही है। दलित आबादी पर आम आदमी पार्टी की भी नजर है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पंजाब में विधानसभा चुनाव से कुछ हफ्ते पहले मंगलवार सुबह अवैध रेत खनन से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम मामले में पंजाब के सीएम के भतीजे भूपिंदर सिंह हनी के दस अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की। ईडी की टीम ने मंगलवार तड़के हनी के होमलैंड हाइट्स स्थित आवास पर पहला छापा मारा। किसी को भी घर से निकलने की इजाजत नहीं थी। ईडी विभिन्न दस्तावेजों और कंप्यूटरों की जांच कर रहा है।

(आईएएनएस)

Created On :   18 Jan 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story