चुनाव जीतने के बाद योगी ने गोरखपुर में किया पहला जनता दर्शन

After winning the election, Yogi did the first public darshan in Gorakhpur
चुनाव जीतने के बाद योगी ने गोरखपुर में किया पहला जनता दर्शन
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनाव जीतने के बाद योगी ने गोरखपुर में किया पहला जनता दर्शन

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। गोरखनाथ मंदिर पर हमले के बाद यहां पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मंदिर के हिंदु सेवाश्रम में जनता दर्शन किया। विधानसभा चुनाव जीतकर दोबारा मुख्यमंत्री बने योगी का पिछले तीन महीनों में यह पहला जनता दर्शन है जिसमें उन्होंने करीब 95 फरियादियों की समस्याएं सुनी और संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए। इससे पहले उन्होंने दिसंबर 2021 में जनता दर्शन किया था।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनता की समस्याओं को गंभीरतापूर्वक अपने कार्यालयों में सुनें। उनका निस्तारण गुणवत्तापूर्ण एवं निर्धारित अवधि में कराएं। किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। जमीन संबंधी मामलों के निस्तारण में पुलिस का भी सहयोग लिया जाए। टाल-मटोल वाला रवैया बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ऐसे मामले जिनका निस्तारण शासन स्तर पर ही किया जा सकता है, उन्हें निस्तारण के लिए लखनऊ भेजे। इसके साथ ही उन्होंने हर शिकायत को पोर्टल पर दर्ज कर अधिकतम एक माह में निस्तारण की व्यवस्था तय कर दी है।

जनता दर्शन में माया बाजार निवासी तीन साल का श्रेयांश अपने पिता अनूप गुप्त के साथ आया था। किडनी की समस्या को लेकर आर्थिक मदद की दरकार थी। मुख्यमंत्री योगी ने उनकी परेशानी सुनी और उनका आवेदन लेकर जिलाधिकारी को दिया और शीघ्र इलाज की व्यवस्था कराने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि जिन जिलों और विभागों से संबंधित शिकायतें ज्यादा आएंगी, वहां के अधिकारी जिम्मेदार होंगे।

नौकरशाही पर नकेल कसने के लिए कार्रवाई का चाबुक हाथ में उठा चुके मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दूसरे कार्यकाल में जन शिकायतों एवं भ्रष्टाचार के मामले में दो डीएम, एक एसएसपी और एक एसडीएम को अब तक निलंबित कर चुके हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को जनता दर्शन में पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया कि थाने में आने वाली शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण समाधान सुनिश्चित कराएं। खास तौर पर जमीन एवं राजस्व संबंधी मामलों के निस्तारण में विशेष ध्यान दिया जाए। जहां पुलिस बल की आवश्यकता हो, उपलब्ध कराया जाए।

मुख्यमंत्री के रूप में दूसरा कार्यकाल संभालने के बाद गोरखपुर के दौरे पर आए योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को गोशाला में काफी वक्त गुजारा। यहां गायों को गुड़ खिलाया और उन्हें प्यार दुलार दिया। गोशाला कर्मियों से गोशाला के संबंध में जानकारियां ली। बदले मौसम में गायों के देखभाल की जरूरी हिदायते भी दीं। मठ से निकलने के बाद उन्होंने शिवावतारी गुरु गोरखनाथ का दर्शन-पूजन किया। उसके बाद ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ की समाधि पर माथा टेक आशीर्वाद लिया। उसके बाद मंदिर परिसर का भ्रमण करते हुए गोशाला पहुंचे। गोशाला में तकरीबन 30 मिनट तक उन्होंने गो सेवा की।

(आईएएनएस)

Created On :   5 April 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story