आम परिषद की बैठक से पहले अन्नाद्रमुक में गतिरोध

AIADMK standoff ahead of general council meeting
आम परिषद की बैठक से पहले अन्नाद्रमुक में गतिरोध
तमिलनाडु आम परिषद की बैठक से पहले अन्नाद्रमुक में गतिरोध

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु की मुख्य विपक्षी पार्टी अन्नाद्रमुक में गतिरोध 23 जून को होने वाली पार्टी की आम परिषद की बैठक से पहले जारी है। ओ पन्नीरसेल्वम और के पलानीस्वामी गुट चाहते हैं कि उनका नेता पार्टी के प्रमुख नेता के रूप में उभरे। जहां विपक्ष के नेता का पद के पलानीस्वामी को दिया गया, वहीं पार्टी के मुख्य समन्वयक का पद ओ पनीरसेल्वम को दिया गया। हालांकि पार्टी दोहरे नेतृत्व में रही है और कई नेताओं ने इस व्यवस्था की आलोचना करते हुए कहा है कि अन्नाद्रमुक इस वजह से अपनी लड़ाई की भावना खो चुकी है।

सभी पार्टी मंचों पर व्यापक आलोचना के बाद 23 जून को पार्टी की सामान्य परिषद की बैठक बुलाने और उसी पर निर्णय लेने का निर्णय लिया गया। ऐसी खबरें हैं कि पार्टी के अधिकांश पदाधिकारी पार्टी के एकल नेता के रूप में पलानीस्वामी की उम्मीदवारी का समर्थन कर रहे हैं और उनके नेतृत्व में पार्टी एकजुट होकर काम करेगी। हालांकि, पन्नीरसेल्वम के प्रति निष्ठा रखने वालों ने यह महसूस करते हुए इस सुझाव का स्वागत नहीं किया कि उन्हें दरकिनार किया जा सकता है।

अन्नाद्रमुक ओपीएस और ईपीएस दोनों के करीबी दूसरे पायदान के नेताओं के बीच संघर्ष की स्थिति में है और पार्टी में दो सत्ता केंद्र पहले ही उभर चुके हैं। इस बीच, लोकसभा में पूर्व उपाध्यक्ष और पार्टी के वरिष्ठ नेता एस थंबीदुरई ने एक पहल की है और गतिरोध को तोड़ने के लिए ओपीएस और ईपीएस दोनों से मुलाकात की है और सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि यह पार्टी के लिए कारगर हो सकता है।

पनीरसेल्वम शनिवार को आम परिषद की बैठक से पहले चेन्नई में अपने समर्थकों से मिलेंगे और पार्टी के एकल नेता के रूप में उभरने के लिए उनका समर्थन हासिल करेंगे। एक और सुझाव जो सामने आया है, वह है सामान्य परिषद की बैठक को स्थगित करना और दोनों वर्गों के बीच टकराव को समाप्त करने के लिए एक वैकल्पिक तिथि का पता लगाना।

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Jun 2022 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story