राजू श्रीवास्तव के निधन पर अखिलेश ने जताया शोक, बोले मेहनत से बनाई पहचान

Akhilesh expressed grief over the death of Raju Srivastava, said he made his identity through hard work
राजू श्रीवास्तव के निधन पर अखिलेश ने जताया शोक, बोले मेहनत से बनाई पहचान
लखनऊ राजू श्रीवास्तव के निधन पर अखिलेश ने जताया शोक, बोले मेहनत से बनाई पहचान

डिजिटल डेस्क,  लखनऊ। देश के विख्यात हास्य कलाकार और यूपी फिल्म विकास परिषद के चेयरमैन राजू श्रीवास्तव का दिल्ली के एम्स में 42 दिनों बाद निधन हो गया। उनके निधन पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने शोक जताया कहा कि मेहनत, संघर्ष से उन्होंने अपनी पहचान बनाई थी। राजू श्रीवास्तव के निधन पर समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने शोक जताते हुए कहा कि राजू श्रीवास्तव हमारे बीच में नहीं रहे, इसका अफसोस है। वे गरीब परिवार से थे लेकिन अपनी मेहनत, संघर्ष से देश-दुनिया में अपनी पहचान बनाई। ऐसे कामेडियन और ऐसे हुनर के लोग बहुत कम पैदा होते हैं। उनका व्यक्तित्व बड़ा ही साधारण था।

उन्होंने कहा कि राजू श्रीवास्तव एक गरीब परिवार से आए और अपनी मेहनत व प्रतिभा के दम पर अपनी मौजूदगी दर्ज करवाई। अखिलेश ने याद किया जब राजू सपा में थे और कानपुर से लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते थे। हास्य अभिनेता राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्त को सुबह हार्ट अटैक आया था, जिसके बाद उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था। पिछले 41 दिनों से वो जिंदगी और मौत से जंग लड़ रहे थे और 42वें दिन वो जिंदगी से जंग हार गए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजू श्रीवास्तव को स्वच्छ भारत अभियान का हिस्सा बनने के लिए नामित किया था। उन्हें विभिन्न शहरों में कई स्वच्छता कार्यक्रमों को बढ़ावा देते हुए भी देखा गया था। अभियान के दौरान, उन्होंने विभिन्न संगीत वीडियो बनाए और स्वच्छ भारत अभियान के लिए एक सामाजिक संदेश के साथ टीवी विज्ञापनों की शूटिंग की थी।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 Sep 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story