मुलायम सिंह ने हमेशा चीन को बताया भारत का सबसे बड़ा दुश्मन

Antony says Mulayam Singh always told China to be Indias biggest enemy
मुलायम सिंह ने हमेशा चीन को बताया भारत का सबसे बड़ा दुश्मन
ए.के. एंटनी मुलायम सिंह ने हमेशा चीन को बताया भारत का सबसे बड़ा दुश्मन

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। पूर्व रक्षा मंत्री ए.के. एंटनी ने सोमवार को समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव को एक दूरदर्शी राजनेता के रूप में याद किया।

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का सोमवार सुबह 82 वर्ष की आयु में निधन हो गया। इसकी सूचना उनके बेटे और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट के जरिए दी।

एटंनी ने कहा, यादव भले ही थोड़े समय के लिए रक्षा मंत्री रहे, लेकिन उनकी दूरदर्शिता को कोई नहीं भूल सकता, संसद में रक्षा पर हर चर्चा के दौरान उनके पास बस एक ही बात थी कि चीन से सावधान रहें, अगर ऐसा नहीं किया, तो यह खतरनाक होगा। देखें कि वह कितने सही थे।

एंटनी ने कहा, रक्षा मंत्री के रूप में देश के लिए उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा, क्योंकि वह बलों को बहुत अधिक विश्वास और समर्थन देते थे।

राष्ट्रीय राजनीति में उनकी भूमिका के संबंध में, वह हमेशा एक ताकतवर नेता थे और कोई भी उन्हें किसी भी तरह से बाहर नहीं रख सकता था।

एंटनी ने कहा, जहां तक यूपी में उनके योगदान की बात है, तो वह पिछड़े समुदायों और अल्पसंख्यकों के प्रमुख समर्थक थे और उनके राज्य के लिए उनकी सेवा को हमेशा याद किया जाएगा।

22 अगस्त से गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती मुलायम सिंह यादव पिछले एक हफ्ते से लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर थे।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 Oct 2022 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story