नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए अशोक गहलोत जल्द दाखिल करेंगे नामांकन

September 23rd, 2022

हाईलाइट

  • अंतिम निर्णय पार्टी नेतृत्व लेगा

डिजिटल डेस्क, एनार्कुलम। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को कहा कि राहुल गांधी ने पार्टी अध्यक्ष का चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है और वो चाहते हैं कि गांधी परिवार से अलग कोई व्यक्ति पार्टी अध्यक्ष बनें।

गहलोत ने कहा, मैं जल्द ही नामांकन दाखिल करूंगा और यह समय की जरूरत है कि विपक्ष मजबूत हो। मैं जल्द ही नामांकन की तारीख तय करूंगा।

हालांकि, गहलोत ने कहा कि पार्टी तय करेगी कि राजस्थान का नया मुख्यमंत्री कौन होगा। सूत्रों के मुताबिक इससे पहले, गहलोत राज्य के मुख्यमंत्री और पार्टी अध्यक्ष पद दोनों को एक साथ हासिल करने की इच्छा जता रहे थे।

हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि गहलोत पहले इस्तीफा देंगे और फिर चुनाव लड़ेंगे या फिर निर्वाचित होकर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे। सचिन पायलट मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार हैं। लेकिन अंतिम निर्णय पार्टी नेतृत्व द्वारा लिया जाएगा।

राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस उदयपुर घोषणा के अनुसार वन मैन वन पोस्ट का पालन करेगी। राजस्थान के मुख्यमंत्री पद की पैरवी कर रहे सचिन पायलट को राहुल गांधी के इस बयान ने बड़ी राहत दी है। सूत्रों की मानें तो अशोक गहलोत और शशि थरूर के बीच संभावित मुकाबला देखने को मिल सकता है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

खबरें और भी हैं...