आजम खान को मिली जमानत, जेल से आए बाहर, स्वागत करने पहुंचे शिवपाल यादव

Azam Khan got bail, came out of jail, Shivpal Yadav arrived to welcome him
आजम खान को मिली जमानत, जेल से आए बाहर, स्वागत करने पहुंचे शिवपाल यादव
नई दिल्ली आजम खान को मिली जमानत, जेल से आए बाहर, स्वागत करने पहुंचे शिवपाल यादव
हाईलाइट
  • रिहा आजम

डिजिटल डेस्क,लखनऊ। सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद वरिष्ठ समाजवादी नेता आजम खान करीब सवा दो साल बाद जेल से बाहर आए है। शीर्ष कोर्ट आदेश के बाद निचली अदालत ने उनकी जेल से बाहर आने का आदेश जारी कर दिया था।  रिलीज आदेश के बाद सपा नेता आजम को आज सुबह जेल से रिहा कर दिया गया।  सपा नेता का स्वागत करने के लिए सैकड़ों कार्यकर्ता जेल के बाहर पहुंच गए। इनमें  आजम खान के दोनों बेटे में शामिल थे।   80 से ज्यादा दर्ज  मामलो में आजम खान को जमानत दी गई हैं। 

जेल से रिहा होते ही आज़म खान ने बिना किसी से बात किए हुए सीधे कार में सवार हुए और निकल गए। सबसे रोचक बात ये रही कि  इस दौरान उनके साथ अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव भी नजर आए।  आज़म खान की रिहाई पर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट कर उनका स्वागत  किया, जमानत के इस फ़ैसले से सर्वोच्च न्यायालय ने न्याय को नये मानक दिये हैं, पूरा ऐतबार है कि वो अन्य सभी झूठे मामलों-मुक़दमों में बाइज़्ज़त बरी होंगे। झूठ के लम्हे होते हैं, सदियां नहीं!

सुको ने  जेल में बंद सपा नेता आजम खान को गुरुवार 19 मई को अंतरिम जमानत दी थी।  सुप्रीम कोर्ट  जस्टिस एल नागेश्वर राव, जस्टिस बीआर गवई और जस्टिस एएस बोपन्ना की बेंच ने कहा कि याचिकाकर्ता को आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी) और 120बी (आपराधिक साजिश) के तहत दंडनीय अपराधों के लिए पुलिस थाना कोतवाली, रामपुर, उत्तर प्रदेश में 2020 के अपराध कांड संख्या 70 को लेकर दर्ज प्राथमिकी के संदर्भ में निचली अदालत  उपयुक्त पाये जाने वाले नियम व शर्तों पर अंतरिम जमानत पर रिहा करने का निर्देश दिया जाता है।

Created On :   20 May 2022 5:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story