पाक पत्रकार को बार-बार बुलाने पर बुरे फंसे हामिद अंसारी, अब बीजेपी ने घेरा, सवाल हुए तो घबराकर दिए ऐसे जवाब

Bad trapped Hamid Ansari, BJP questioned Congress, why did Pak journalist called 5 times?
पाक पत्रकार को बार-बार बुलाने पर बुरे फंसे हामिद अंसारी, अब बीजेपी ने घेरा, सवाल हुए तो घबराकर दिए ऐसे जवाब
हामिद अंसारी की बढ़ी मुश्किलें पाक पत्रकार को बार-बार बुलाने पर बुरे फंसे हामिद अंसारी, अब बीजेपी ने घेरा, सवाल हुए तो घबराकर दिए ऐसे जवाब

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के पूर्व उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी विवादों में घिरते हुए नजर आ रहे हैं। गौरतलब है कि हाल ही में एक पाकिस्तानी यूट्यूब चैनल पर यूट्यूबर शकील चौधरी के साथ बातचीत के दौरान पाकिस्तानी पत्रकार नुसरत मिर्जा ने दावा किया कि तत्कालीन भारत के उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी और एक अंग्रेजी अखबार मिली गजट के संस्थापक जफरूल इस्लाम के न्योते पर वह भारत आए थे।

उसी दरमियान उन्हें भारत से संबंधित कई खुफियां जानकारी मिली थी। जिसे उन्होंने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई को भेजी थी। पाकिस्तानी पत्रकार ने ये भी दावा किया कि हामिद अंसारी ने उसे पांच बार भारत आने के लिए आमंत्रित किया था। इस मामले को लेकर बीजेपी ने राजनीतिक तूल दे दिया है। बीजेपी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला और कहा कि ना सिर्फ कांग्रेस यह स्पष्ट करे कि आतंकवाद पर उसकी क्या नीतियां थी बल्कि यह भी देश को बताए कि क्यों पूर्व उप राष्ट्रपति ने पाकिस्तानी पत्रकार को पांच बार आमंत्रित किया था।

इसे भी पढ़ें:- ISI तक कैसे पहुंची खुफिया जानकारी! हामिद अंसारी से जुड़ा बड़ा सच

बीजेपी प्रवक्ता ने कांग्रेस पर बोला हमला

पाकिस्तानी पत्रकार नुसरत मिर्जा के दावे के बाद बीजेपी ने बुधवार को कांग्रेस से सवालों की झड़ी लगा दी है। बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि उप-राष्ट्रपति का पद संवैधानिक होता है और ऐसे कई मुद्दे हैं जिन्हें वह देश हित में साझा नहीं कर सकते हैं क्योंकि वे देश की सुरक्षा से जुड़े रहते हैं। बीजेपी ने कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि ये बताए कि आतंकवाद से निपटने के लिए उनकी क्या नीतियां थी। बीजेपी इस मसले को लेकर कांग्रेस पर पूरी तरह से हमलावर है और सियासत में हलचल भी मच गई है। 

कांग्रेस ने भारत को कमजोर किया

बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने आगे कहा कि कांग्रेस सरकार में देश को कमजोर करने का प्रयास किया गया है। उन्होंने आगे कहा ऐसा एक बार नहीं बल्कि पांच बार किया गया है। बीजेपी ने कहा कि भारत आतंकवाद के खिलाफ अभियान का नेतृत्व कर रहा है और कांग्रेस सत्ता में रहकर ऐसे लोगों को देश में आमंत्रित करती है जो देश विरोधी कार्यों में संलिप्त रहते हैं। उसे हमारे देश के खिलाफ कई जानकारी उपलब्ध कराई गई थी।

जिन्हें सम्मान दिया गया, उन्होंने क्या दिया?

बीजेपी प्रवक्ता कांग्रेस पर हमलावर दिखे उन्होंने कहा कि हामिद अंसारी को देश ने इतना सम्मान दिया और बदले में उन्होंने क्या दिया? कांग्रेस की आतंवाद से लड़ने की क्या यही नीति थी। कांग्रेस इस मसले पर स्पष्ट करे। भाटिया ने यह भी कहा कि एक देश जो आंतकियों को पनाह देता है और समर्थन करता है। उस देश के नागरिक को यहां आतंकवाद के खिलाफ बोलने के लिए बुलाया जाता है, यह आतंवाद के खिलाफ कैसी नीति है।

हामिद अंसारी दें जवाब

बीजेपी प्रवक्ता ने आगे कहा कि कांग्रेस को यह स्पष्टीकरण देना चाहिए कि क्या यह सच है कि आपने उन्हें आमंत्रित किया और नियमों का उल्लंघन किया। कोई भी सरकार या संस्थान देश के हितों के खिलाफ काम नहीं कर सकता। उन्होंने आगे कहा कि अंसारी को भी जवाब देना चाहिए, अगर आपने इस व्यक्ति को आमंत्रित किया है और आधिकारिक या अनौपचारिक रूप से कई गोपनीय और संवेदनशील मामलों को साझा किया है तो इसे वर्तमान सरकार के साथ साझा करें।

उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने दी सफाई

पाकिस्तानी पत्रकार नुसरत मिर्जा के दावे के बाद देश की सियासत में गरमी बढ़ गई है। इस मसले पर बीजेपी ने कांग्रेस का रूख जानना चाहा। इस मुद्दे पर विवाद बढ़ता देख पूर्व उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी ने अपना पक्ष रखते हुए कहा मैंने पाकिस्तानी पत्रकार को न तो बुलाया और न ही उससे कभी मुलाकात की है। हामिद अंसारी ने अपना बयान जारी कर कहा कि आज और कल मेरे खिलाफ मीडिया के एक सेक्शन में झूठ का पुलिंदा चलाया जा रहा है।

अंसारी ने बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा इसमें बीजेपी प्रवक्ता भी शामिल हैं। पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि नई दिल्ली में आतंकवाद पर आयोजित एक कार्यक्रम में मैं उससे मिला और जब मैं ईरान में भारत का राजदूत था तो मैंने राष्ट्रीय हित में काम किया। इसके लिए एक सरकारी एजेंसी के पूर्व अधिकारी ने आरोप लगाए हैं।

मेहमानों को बुलाने का फैसला सरकार लेती है

हामिद अंसारी मे अपनी सफाई में कहा कि विदेशी मेहमानों को उपराष्ट्रपति की ओर से बुलाने की प्रक्रिया सरकार की तरफ से होती है इसमें मुख्य रूप से विदेश मंत्रालय शामिल होता है। उन्होंने दावा कि मैं न तो उस इंसान को न्योता दिया और न ही कभी मिला हूं। अंसारी ने कहा कि आतंकवाद पर मैंने एक कॉन्फ्रेंस का उद्धाटन 11 दिसंबर 2010 को किया था। उस समय मेहमानों को बुलाने की सूची लिस्ट आयोजकों ने तैयार की थी। मैं उसे कभी न बुलाया और न ही मिला। उन्होंने ईरान में बतौर राजदूत अपने कार्यो के बारे में भी सफाई दी।

आगे कहा कि ये रिकॉर्ड है कि तेहरान में मेरे कार्यकाल के बाद यूएनएससी में मैं भारत का स्थायी प्रतिनिधि नियुक्त हुआ और वहां पर मेरे काम की पहचना देश-विदेश में हुई। गौरतलब है कि पूर्व रॉ अधिकारी ने ट्वीट में कहा था कि हामिद ईरान की राजधानी तेहरान में राजदूत रहते हुए भारतीय हितों के खिलाफ काम कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि वह ईरान के तेहरान में थे और हामिद अंसारी वहां राजदूत थे। तब अंसारी ने तेहरान में रॉ के अफसरों के सेट-अप को एक्सपोज कर इसके अफसरों की जान खतरे में डालने में अहम भूमिका निभाई थी। ऐसे व्यक्ति को लगातार देश का दो बार उप-राष्ट्रपति बना दिया। इन आरोपों को लेकर हामिद अंसारी ने अपना स्पष्टीकरण भी दिया है।

  

 


 

Created On :   13 July 2022 1:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story