सीबीआई कार्यालय पहुंचा तृणमूल विधायक का पूर्व पीए

Bengal recruitment scam: Trinamool MLAs ex-PA reaches CBI office
सीबीआई कार्यालय पहुंचा तृणमूल विधायक का पूर्व पीए
बंगाल भर्ती घोटाला सीबीआई कार्यालय पहुंचा तृणमूल विधायक का पूर्व पीए

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल के नदिया जिले की तेहट्टा विधानसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस के विधायक तापस साहा के पूर्व निजी सहायक (पीए) प्रोबीर कोयल सोमवार को भर्ती घोटाले में कोलकाता में सीबीआई कार्यालय पहुंचे। सूत्रों ने कहा कि कोयल को उनके बैंक खाते में उच्च मूल्य के लेन-देन के बारे में पूछताछ के लिए बुलाया गया था।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों ने 2022 की शुरुआत में कोयल के एक विशेष बैंक खाते से 2 करोड़ रुपये के बैंक लेनदेन का पता लगाया है। सूत्रों के अनुसार, ये उच्च मूल्य के लेनदेन सिर्फ दो महीने की अवधि के भीतर हुए। इस मामले में विस्तृत जानकारी के लिए एजेंसी पहले ही संबंधित बैंक अधिकारियों से संपर्क कर चुकी है।

पता चला है कि कोयल को सोमवार दोपहर 12 बजे तक कोलकाता के निजाम पैलेस स्थित सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा के कार्यालय में बैंक से जुड़े सभी दस्तावेजों के साथ पेश होने को कहा गया था। सीबीआई के एक सहयोगी ने कहा, वह हमारे कार्यालय में सुबह 11 बजे पहुंचे।

सूत्रों ने कहा कि पिछले महीने तापस साहा के आवास पर छापा और तलाशी अभियान चलाने वाली केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी सरकारी स्कूलों में शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों की भर्ती से संबंधित कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किया। हालांकि, साहा ने दावा किया कि वह जिले में अपनी ही पार्टी के सहयोगियों द्वारा रची गई साजिश का शिकार हुए हैं।

साहा के खिलाफ सीबीआई जांच 18 अप्रैल को कलकत्ता उच्च न्यायालय के एक आदेश के बाद शुरू की गई थी, जिसमें कहा गया था कि चूंकि राज्य पुलिस ने भर्ती घोटाले में साहा की संलिप्तता के आरोपों पर कार्रवाई करने से इनकार कर दिया था, इसलिए मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई।

साहा पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी, पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष माणिक भट्टाचार्य और गुजरात के पार्टी विधायक जीबन कृष्ण साहा के बाद भर्ती घोटाले के सिलसिले में केंद्रीय एजेंसियों की जांच के दायरे में आने वाले चौथे तृणमूल विधायक हैं। जबकि चटर्जी और भट्टाचार्य वर्तमान में न्यायिक हिरासत में हैं, जीबन कृष्णा साहा सीबीआई की हिरासत में हैं।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 May 2023 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story