देश के विकास के लिए लाखों इंजीनियर देता है बिहार: प्रधानमंत्री

Bihar gives millions of engineers for the development of the country: PM
देश के विकास के लिए लाखों इंजीनियर देता है बिहार: प्रधानमंत्री
देश के विकास के लिए लाखों इंजीनियर देता है बिहार: प्रधानमंत्री
हाईलाइट
  • देश के विकास के लिए लाखों इंजीनियर देता है बिहार: प्रधानमंत्री

नई दिल्ली, 15 सितम्बर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को इंजीनियर्स डे पर भारतीय इंजीनियरों को बधाई दी। बिहार के लिए अर्बन इंफ्रास्ट्रक्चर से जुड़ीं सात परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश के विकास के लिए बिहार लाखों इंजीनियर देता है। भारतीय इंजीनियरों ने हमारे देश के निर्माण में और दुनिया के निर्माण में भी अभूतपूर्व योगदान किया है।

उन्होंने कहा, आज का ये कार्यक्रम, एक विशेष दिन पर हो रहा है। आज हम इंजीनियर्स डे मनाते हैं। ये दिन देश के महान इंजीनियर एम. विश्वेश्वरैया की जयंती का है, उन्हीं की स्मृति को समर्पित है कि चाहे काम को लेकर समर्पण हो, या बारीक नजर, भारतीय इंजीनियरों की दुनिया में एक अलग ही पहचान है। हमें गर्व है कि हमारे इंजीनियर देश के विकास को मजबूती से आगे बढ़ा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि लाखों इंजीनियर देश के विकास को नई ऊंचाई देने में लगे हैं। बिहार तो देश के विकास को नई ऊंचाई देने वाले लाखों इंजीनियर देता है। बिहार की धरती तो आविष्कार और इनोवेशन की पर्याय रही है। बिहार के कितने ही बेटे हर साल देश के सबसे बड़े इंजीन्यरिंग संस्थानों में पहुँचते हैं, अपनी चमक बिखेरते हैं।

एनएनएम-एसकेपी

Created On :   15 Sep 2020 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story