विधानसभा चुनाव 2022: उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए अगले सप्ताह बैठक करेगी भाजपा सीईसी

January 15th, 2022

हाईलाइट

  • हाइब्रिड मोड में भाजपा सीईसी की बैठक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली । गोवा, पंजाब, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश चुनावों को लेकर उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) अगले सप्ताह दूसरी बार बैठक करेगी।

गुरुवार को अपनी पहली बैठक में भाजपा सीईसी ने उत्तर प्रदेश की उन 172 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों को अंतिम रूप दिया, जहां पहले तीन चरणों में मतदान होगा। गोवा ने पहले ही पार्टी के सीईसी को मंजूरी के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए नामों की सिफारिश की है और उत्तराखंड एक या दो दिनों में शॉर्टलिस्ट किए गए नामों को भेज देगा।

जबकि उत्तर प्रदेश के लिए लखनऊ और राष्ट्रीय राजधानी में कई दौर की बैठक हो चुकी है। गुरुवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए भाजपा सीईसी की बैठक हाइब्रिड मोड में आयोजित की गई थी, क्योंकि पार्टी प्रमुख जे. पी. नड्डा सहित कुछ सीईसी सदस्य कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे। सूत्रों ने कहा कि उत्तर प्रदेश, गोवा, पंजाब और उत्तराखंड के और उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए भाजपा सीईसी की अगली बैठक अगले सप्ताह के मध्य में होने की संभावना है।

पार्टी के एक नेता ने कहा सीईसी सदस्यों के स्वास्थ्य के आधार पर, शारीरिक रूप से या हाइब्रिड रूप में बैठकें करने का निर्णय लिया जाएगा। गुरुवार से पहले मंगलवार और बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में हुई बैठकों में काफी चर्चा और विचार-विमर्श हुआ। उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से शुरू होकर फरवरी-मार्च में सात चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे, जबकि पंजाब, गोवा और उत्तराखंड में 14 फरवरी को चुनाव होने हैं। इसके अलावा मणिपुर में भी दो चरणों - 27 फरवरी और 3 मार्च - को चुनाव होंगे। वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी।

 

(आईएएनएस)