भाजपा ने दिलीप घोष को सेंसर किया, मीडिया से बात करने पर रोक

BJP censors Dilip Ghosh, bans talking to media
भाजपा ने दिलीप घोष को सेंसर किया, मीडिया से बात करने पर रोक
पश्चिम बंगाल भाजपा ने दिलीप घोष को सेंसर किया, मीडिया से बात करने पर रोक

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने बंगाल के सांसद दिलीप घोष को पार्टी नेताओं के एक वर्ग के खिलाफ बोलने या अपनी पार्टी के किसी भी सहयोगी के खिलाफ सार्वजनिक मंच पर बयान देने से रोक दिया है, चाहे वह पश्चिम बंगाल में हों या कहीं और।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने घोष को लिखे एक पत्र में कहा है कि घोष के कुछ बयानों ने न केवल राज्य के पार्टी नेताओं को नाराज किया है, बल्कि केंद्रीय नेतृत्व को भी शर्मिदा किया है।सिंह के लिखे पत्र की एक प्रति आईएएनएस को मिली है, जिसमें लिखा है : पार्टी नेतृत्व ने इस उम्मीद में आपको कई मौकों पर सचेत किया था कि आप इस पर ध्यान देंगे।

सिंह ने लिखा है, आप पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी हैं। इस तरह की टिप्पणियां पार्टी रैंकों में असंतोष, अशांति और अलगाव पैदा कर सकती हैं, जो अस्वीकार्य है।सिंह ने कहा कि उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश पर घोष को पत्र लिखा है।

पत्र में आगे लिखा है, जेपी नड्डा जी के निर्देश पर मैं आपको इस तरह के बयान देने पर पार्टी की गहरी पीड़ा और चिंता से अवगत कराना चाहता हूं और आपको सलाह देता हूं कि आप राज्य में अपने स्वयं के सहयोगियों के बारे में मीडिया या किसी भी सार्वजनिक मंच पर जाने से हमेशा परहेज करें। पश्चिम बंगाल में या कहीं और।

घोष को उनके गृह राज्य पश्चिम बंगाल में 20 मई को पार्टी की संगठनात्मक जिम्मेदारियों से मुक्त कर दिया गया था और उन्हें बिहार, झारखंड, ओडिशा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, मणिपुर, मेघालय, असम और त्रिपुरा में पार्टी के आधार के विस्तार का काम सौंपा गया था।

जब आईएएनएस ने सिंह से उनकी टिप्पणियों के लिए संपर्क किया, तो उनके सचिव ने कहा कि सिंह जिस काम में शामिल हैं, उसे पूरा करने के बाद वापस आएंगे।हालांकि, घोष ने कहा कि उन्हें अभी तक व्यक्तिगत रूप से पत्र प्राप्त नहीं हुआ है, जब उन्हें पत्र प्राप्त होगा, तब वह निश्चित रूप से इसका जवाब देंगे। घोष को 2021 के विधानसभा चुनावों के तुरंत बाद पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष के पद से हटा दिया गया था और पार्टी सांसद सुकांत मजूमदार ने उनकी जगह ले ली।इसके तुरंत बाद घोष ने दावा किया था कि उनका उत्तराधिकारी कम अनुभवी है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   31 May 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story