देशभर में भाजपा नेताओं, मुख्यमंत्रियों ने पीएम की सलामती के लिए प्रार्थना की

BJP leaders, Chief Ministers across the country pray for the well being of PM
देशभर में भाजपा नेताओं, मुख्यमंत्रियों ने पीएम की सलामती के लिए प्रार्थना की
मोदी सुरक्षा उल्लंघन देशभर में भाजपा नेताओं, मुख्यमंत्रियों ने पीएम की सलामती के लिए प्रार्थना की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लंबी उम्र और उनकी सलामती के लिए देशभर के मंदिरों में पूजा-अर्चना की।मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनके त्रिपुरा समकक्ष बिप्लब कुमार देब ने अपने-अपने राज्यों में प्रार्थना में हिस्सा लिया। राष्ट्रीय राजधानी में विभिन्न मंदिरों में आयोजित प्रार्थना में पार्टी के कई पदाधिकारियों ने भी हिस्सा लिया।

प्रधानमंत्री मोदी की पंजाब यात्रा के दौरान सुरक्षा भंग होने के अगले दिन प्रार्थना की गई। चौहान ने भोपाल के गुफा मंदिर में प्रधानमंत्री के कल्याण के लिए महामृत्युंजय मंत्र का जाप किया। मध्य प्रदेश के अन्य शिव मंदिरों में भी इसी तरह के मंत्रोच्चार किए गए, जिनमें महाकालेश्वर और ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिग शामिल हैं। त्रिपुरा में सीएमओ के एक अधिकारी ने कहा कि देब ने दोपहर में अगरतला में मेहर कालीबाड़ी का दौरा किया और प्रधानमंत्री की लंबी उम्र के लिए प्रार्थना की।

देब ने बाद में ट्वीट किया, आज मेहर कालीबाड़ी मंदिर गए, मां काली की पूजा की और शिवलिंग का अभिषेक किया। मां काली और भोलेनाथ मां भारती के पुत्र हमारे प्रिय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को दीघार्यु प्रदान करें। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, भगवान शिव हमारे अदारणीय प्रधानमंत्री की सभी बुरी ताकतों से रक्षा करें और उन्हें आरोग्य जीवन प्रदान करें। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत पांडा ने दिल्ली के झंडेवालान मंदिर में पूजा की और राष्ट्रीय महासचिव व पंजाब प्रभारी दुष्यंत गौतम ने कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर में एक प्रार्थना सभा में भाग लिया। राज्यसभा सदस्य और राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने शाम में राष्ट्रीय राजधानी के प्रीत विहार स्थित एक मंदिर में प्रार्थना की।

पार्टी की युवा शाखा भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) ने शाम को पूरे देश में मार्च निकाला। इससे पहले भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने ट्वीट किया था, कांग्रेस ने कल जानबूझकर पीएम की जान जोखिम में डाली। यह न केवल पीएम के कार्यालय पर, बल्कि लोकतंत्र पर हमला था। भाजयुमो इस आपराधिक कृत्य की कड़ी निंदा करता है। भाजयुमो देशभर के सभी जिलों में आज शाम 6 बजे मशाल मार्च निकालेगा।

सूर्या ने आगे लिखा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर तरफ से अदम्य चुनौतियों के बावजूद हमारी सुरक्षा के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं। आज, मैं देशभर में आयोजित हो रहे महामृत्युंजय जाप के माध्यम से उनके स्वास्थ्य और लंबी उम्र की प्रार्थना में राष्ट्र के साथ शामिल हो रहा हूं। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता के साथ राज्य के अन्य नेताओं ने भी महामृत्युंजय जाप किया।

प्रधानमंत्री ने सुरक्षा में त्रुटि के कारण बुधवार को पंजाब के फिरोजपुर की अपनी निर्धारित यात्रा रद्द कर दी। प्रधानमंत्री मोदी वहां 42,750 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखने के लिए जा रहे थे। गृह मंत्रालय ने सुरक्षा में चूक का संज्ञान लेते हुए राज्य सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है और पंजाब सरकार से इस चूक की जिम्मेदारी तय करने और जिम्मेदार अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई करने को भी कहा।

(आईएएनएस)

Created On :   6 Jan 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story