भाजपा युवा शाखा ने प्रभारियों से महीने में कम से कम एक बार राज्यों का दौरा करने को कहा

BJP youth wing asks in-charges to visit states at least once a month
भाजपा युवा शाखा ने प्रभारियों से महीने में कम से कम एक बार राज्यों का दौरा करने को कहा
नई दिल्ली भाजपा युवा शाखा ने प्रभारियों से महीने में कम से कम एक बार राज्यों का दौरा करने को कहा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कार्यकतार्ओं और राज्य इकाई के पदाधिकारियों के बीच बेहतर संचार नेटवर्क और बेहतर समन्वय स्थापित करने के लिए, भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) ने अपने सभी प्रभारियों को महीने में कम से कम एक बार अपने-अपने राज्यों का दौरा करने का निर्देश दिया है। इस सप्ताह की शुरूआत में, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग और भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने युवा मोर्चा के नव नियुक्त राज्य प्रभारी और सह-प्रभारी के साथ बैठक की। जानकारी के अनुसार संगठन के विस्तार कार्य और इसके कामकाज में वृद्धि पर चर्चा करने के लिए बैठक आयोजित किया गया था।

बैठक में वरिष्ठ नेताओं ने प्रभारियों को महीने में कम से कम एक बार अपने-अपने राज्यों का दौरा करने का निर्देश दिया है, ताकि बेहतर संचार नेटवर्क स्थापित किया जा सके और राज्य के कार्यकतार्ओं और पदाधिकारियों के बीच बेहतर समन्वय स्थापित किया जा सके। राज्य प्रभारियों को आगे सलाह दी गई है कि नीतियों, रणनीतियों और पार्टी कार्यक्रमों को प्रभावी ढंग से संप्रेषित किया जाना चाहिए और बूथ स्तर तक सभी कार्यकतार्ओं (कार्यकतार्ओं) द्वारा आगे बढ़ाया जाना चाहिए। भाजयुमो के प्रदेश प्रभारियों से बातचीत करते हुए चुग ने कहा कि युवा शक्ति देश की सबसे मजबूत ताकत है, जो हर स्थिति में वांछित परिणाम देने की शक्ति रखती है।

चुग ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा दी गई आवश्यक जानकारी और निदेशरें को जमीनी स्तर पर प्रसारित करना राज्य प्रभारियों की जिम्मेदारी है। दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी होने के नाते, भाजपा के पास राष्ट्रीय से लेकर जिलों तक मंडलों से बूथों तक एक संरचित और अनुशासित टीम है। लक्ष्य बूथ स्तर पर मजबूत टीमों को स्थापित करना और एक पन्ना प्रमुख नियुक्त करना है जो बदले में संरचित समन्वय स्थापित करेगा। लोकसभा सदस्य सूर्या ने प्रभारी से उनकी भूमिकाओं और जिम्मेदारियों के बारे में उनकी संभावित समझ का पता लगाने को कहा। सूर्या ने कहा कि इससे व्यक्तियों के नेतृत्व गुणों में भी वृद्धि होगी और उनके व्यक्तित्व को समग्र रूप से विकसित करने में मदद मिलेगी।

(आईएएनएस)

Created On :   9 Dec 2021 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story