सीबीआई करेगी सोनाली फोगाट की मौत की जांच, कांग्रेस अध्यक्ष  ने की मांग

CBI will investigate Sonali Phogats death, Congress President demands
सीबीआई करेगी सोनाली फोगाट की मौत की जांच, कांग्रेस अध्यक्ष  ने की मांग
गोवा सीबीआई करेगी सोनाली फोगाट की मौत की जांच, कांग्रेस अध्यक्ष  ने की मांग
हाईलाइट
  • सोनाली की मौत पर शोक

डिजिटल डेस्क, नई  दिल्ली। हरियाणा की बीजेपी नेता और मशहूर टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट का देर रात सोमवार को दिल का दौरा पड़ने से गोवा में निधन हो गया। सोनाली की मौत को उनकी बहन और कांग्रेस नेता सामान्य मौत नहीं मान रहे हैं। उनका कहना हैं कि इसकी जांच सीबीआई को करनी चाहिए। 

हरियाणा भाजपा नेता और सामग्री निर्माता सोनाली फोगट के निधन पर बोलते हुए, गोवा के सीएम प्रमोद सावंत  ने कहा "हम इसे गंभीरता से ले रहे हैं। डीजीपी खुद निगरानी कर रहे हैं। जांच और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट उनके पास आएगी। प्रारंभिक, डॉक्टरों और डीजीपी के अनुसार, ऐसा लगता है कार्डियक अरेस्ट से उनकी मौत हुई है।"

हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान ने सोनाली की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया कि, "हरियाणा से अभिनेत्री सोनाली फोगाट के संदिग्ध व आकस्मिक निधन का बेहद दुखद समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर से प्रार्थना है कि वह दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें। मैं शोकाकुल परिवार के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए इस प्रकरण की सीबीआई जांच की मांग करता हूं।" 

बहन ने बताया साजिश

सोनाली की बड़ी बहन रेमन फोगाट ने बताया कि रात करीब 11 बजे सोनाली की तबीयत खराब हुई थी। जिसके बाद सोनाली ने खाने को लेकर शिकायत की थी। रेमन ने बताया कि, सोनाली ने मां से फोन पर बात करते हुए बताया था कि खाना खाने के बाद उन्हें कुछ गड़बड़ महसूस हो रही थी। उसे शरीर में कुछ हरकत महसूस हो रही थी। हमने उन्हें कहा था कि डॉक्टर को दिखा आओ, लेकिन सुबह उनकी मौत की खबर आ गई। 

गाने की शूटिंग करने गई थी गोवा 

सोनाली की जेठानी ने बताया कि उन्हें कोई दिक्कत नहीं थी ओर  वो बिल्कुल फिट थी। आपको बता दें कि 41 वर्षीय सोनाली एक गाने की शूटिंग के लिए अपने स्टाफ मेंबर्स के साथ गोवा गई थी। लेकिन बताया जा रहा है कि सोमवार देर रात को दिल का दौरा पड़ने की वजह से निधन हो गई। 

पांच साल पहले पति की हुई थी संदिग्ध मौत 

आपको बता दे कि फतेहाबाद के भूथन गांव में जन्मी सोनली सिर्फ दसवीं कक्षा तक पढ़ी थी, इसके बाद उनकी शादी बड़ी बहन के देवर संजय से कर दी गई थी। लेकिन साल 2016 में सोनाली के पति संजय  हरियाणा में स्थित अपने फार्महाउस में संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाए गए थे। जिसके बाद सोनाली को  मानसिक तौर पर काफी प्रताड़ित किया गया था। सोनाली की एक बेटी भी है, जिसका नाम यशोधरा फोगाट है। 

बीजेपी की ओर से मिला चुनाव लड़ने का मौका 

सोनाली अपने टिकटॉक वीडियोज से पूरे देश में फेमस हो गई थी जिसके वजह से बीजेपी ने साल 2019 के विधनासभा चुनाव में आदमपर विधानसभा सीट से टिकट दिया। हालांकि उन्हें अपने विरोधी कुलदीप बिश्नोई के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। फिलहाल सोनाली बीजेपी महिला की उप-प्रधान और हिसार जोन कला परिषद की निर्देशक थी।

Created On :   24 Aug 2022 7:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story