केंद्र सरकार ने मनोज झा को पाकिस्तान जाने की नहीं दी इजाजत

Central government did not allow Manoj Jha to go to Pakistan
केंद्र सरकार ने मनोज झा को पाकिस्तान जाने की नहीं दी इजाजत
पटना केंद्र सरकार ने मनोज झा को पाकिस्तान जाने की नहीं दी इजाजत

डिजिटल डेस्क,  पटना। केंद्र ने राष्ट्रीय जनता दल के राज्यसभा सांसद मनोज के. झा को असम जहांगीर सम्मेलन में शामिल होने के लिए पाकिस्तान जाने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है। झा ने 23 अक्टूबर को एक सामाजिक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए अटारी-वाघा सीमा के माध्यम से लाहौर जाने के लिए केंद्र की अनुमति मांगी थी। उन्होंने अनुमति के लिए केंद्र सरकार के समक्ष एक अनुरोध आवेदन दायर किया था।

सरकारी प्रोटोकॉल के अनुसार, सांसदों, विधायकों या एमएलसी को किसी भी विदेशी देश में जाने की अनुमति लेनी होती है और यात्रा के उद्देश्य का उल्लेख करना होता है। मीडिया को जानकारी देते हुए मनोज झा ने कहा कि उन्होंने अपनी पाकिस्तान यात्रा रद्द कर दी है क्योंकि केंद्र ने उनके अनुरोध को ठुकरा दिया है।

सूत्रों के मुताबिक, केंद्र सरकार ने दोनों देशों के बीच खटास भरे राजनीतिक और रणनीतिक संबंधों को देखते हुए अनुमति देने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में किसी भी भारतीय, खासकर एक सांसद के लिए जान के खतरे से इंकार नहीं किया जा सकता है।

झा ने कहा, 23 अक्टूबर को पाकिस्तान की महान सामाजिक कार्यकर्ता अस्मा जहांगीर को श्रद्धांजलि देने के लिए लाहौर में एक सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। मुझे लोकतांत्रिक अधिकारों की रक्षा के लिए राजनीतिक दलों की भूमिका विषय पर भाषण देने के लिए आमंत्रित किया गया था। इससे मुझे पाकिस्तानी लोगों को यह बताने का मौका मिलेगा कि कैसे भारत के राजनीतिक दल यहां के समाज के लोकतांत्रिक मूल्यों को बनाए रखने में योगदान दे रहे हैं। अस्मा जहांगीर, एक प्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्ता थीं, जिन्होंने पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के लिए काम किया।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 Oct 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story