सीएम धामी ने हरिद्वार में कांवड़ यात्रियों का किया स्वागत

CM Dhami welcomes Kanwar pilgrims to Haridwar
सीएम धामी ने हरिद्वार में कांवड़ यात्रियों का किया स्वागत
स्वागत सीएम धामी ने हरिद्वार में कांवड़ यात्रियों का किया स्वागत

डिजिटल डेस्क, हरिद्वार। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बुधवार को हरिद्वार भ्रमण पर रहे। इस दौरान उन्होंने डामकोठी के पास गंगा घाट पर कांवड़ यात्रियों का स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने कांवड़ यात्रियों को रुद्राक्ष की माला पहनाकर और गंगा जल भेंट किया।

मुख्यमंत्री ने हरिद्वार पहुंचे यात्रियों को रुद्राक्ष की माला पहनाकर गंगा जल भी भेंट किया। इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखंड में इस बार कांवड़ मेला एक नई शुरूआत है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना काल के दो वर्ष बाद यह मेला आयोजित हो रहा है।

सरकार इसे भव्य बनाने में कोई कोर कसर बाकी नहीं रख रही है। उन्होंने कहा कि यह पहला मौका है जब सरकार ने इस मेले के लिए अलग से बजट जारी किया है। उन्होंने बताया कि चार धाम यात्रा में अब तक 27 लाख से अधिक श्रद्धालु उत्तराखंड आए हैं और अब कांवड़ मेला के दौरान करोड़ों की संख्या में शिवभक्त कावड़ यात्री यहां पहुंच रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इन दोनों ही व्यवस्था में सरकार ने कोई कमी छोड़ी है और सभी श्रद्धालुओं के लिए हर संभव व्यवस्था की जा रही है। वह स्वयं श्रद्धालुओं की सुख सुविधा और मान सम्मान का ख्याल रख रहे हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि वह स्वयं शिव भक्त हैं, इसलिए वहां आज धर्म नगरी हरिद्वार में शिव भक्त कांवड़ यात्रियों के स्वागत सम्मान के लिए पहुंचे हैं। हेलीकाप्टर से पुष्प वर्षा किए जाने संबंधी सवाल पर उन्होंने सीधा जवाब न देते हुए कहा कि कांवड़ यात्रियों की सुख सुविधा और सम्मान में कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी और कांवड़ मेले को भव्य तरह से संपन्न कराया जाएगा।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 July 2022 11:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story