कांग्रेस ने सीमा विवाद पर लगातार तीसरे दिन लोकसभा में स्थगन नोटिस दिया

Congress gives adjournment notice in Lok Sabha for third consecutive day on border dispute
कांग्रेस ने सीमा विवाद पर लगातार तीसरे दिन लोकसभा में स्थगन नोटिस दिया
अरूणाचल कांग्रेस ने सीमा विवाद पर लगातार तीसरे दिन लोकसभा में स्थगन नोटिस दिया
हाईलाइट
  • कांग्रेस ने सीमा विवाद पर लगातार तीसरे दिन लोकसभा में स्थगन नोटिस दिया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अरुणाचल प्रदेश में चीनी घुसपैठ का मुद्दा उठाने की इजाजत नहीं दिए जाने के बावजूद कांग्रेस ने गुरुवार को एक बार फिर लोकसभा में स्थगन नोटिस पेश किया।

कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने अपने नोटिस में कहा, ऐसे महत्वपूर्ण प्रश्न हैं जिन्हें पूछने की आवश्यकता है, ये झड़पें क्यों हो रही हैं, पहले गालवान और अब यांग्त्से? चीनी क्या चाहते हैं? क्या इन आक्रमणों के परिणामस्वरूप हमने चीनियों के लिए कोई क्षेत्र खो दिया है, यदि हां, तो सरकार इसे वापस पाने के लिए कितना और कैसे योजना बना रही है?

नोटिस में कहा गया है कि रिपोर्ट से पता चलता है कि चीन ने बड़े पैमाने पर बुनियादी ढांचा तैयार किया है और एलएसी पर अतिरिक्त सैन्य बल जमा किया है। कम से कम तीन अतिरिक्त पीएलए ब्रिगेड कथित तौर पर एलएसी पर तैनात हैं।हालांकि बुधवार को इस मुद्दे पर चर्चा से इनकार किए जाने के बाद विपक्ष दोनों सदनों से बहिर्गमन कर गया था।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 Dec 2022 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story