कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में सोनिया गांधी ने मानी अपनी गलती, राहुल गांधी के फैसले पर वरिष्ठ नेताओं ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में सोनिया गांधी ने मानी अपनी गलती, राहुल गांधी के फैसले पर वरिष्ठ नेताओं ने दी ऐसी प्रतिक्रिया
फैसले पर पछताया गांधी परिवार कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में सोनिया गांधी ने मानी अपनी गलती, राहुल गांधी के फैसले पर वरिष्ठ नेताओं ने दी ऐसी प्रतिक्रिया
हाईलाइट
  • सोनिया गांधी ने माना की उनके खिलाफ लगातार शिकायतें मिल रही थी

डिजिटल डेस्क, भोपाल।  पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के निराशाजनक प्रदर्शन के रविवार को पार्टी ने कार्यसमिति की बैठक आयोजित किया था। इस बैठक में कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिहं सिद्धू  पर पंजाब में हुई हार का ठीकरा फोड़ा गया। कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी कार्यसमिति की बैठक में कैप्टन अमरिंदर सिंह को लेकर कहा कि उनको सीएम पद से हटाने में देरी हुई जिसका असर चुनाव में देखने को  मिला है। 

दरअसल कैप्टन अमरिंदर सिंह को लेकर मीटिंग में यह बात हुई की उनको हटाने का फैसला पहले ही ले लेना चाहिए था। जिस  पर सोनिया गांधी ने माना की उनके खिलाफ लगातार शिकायतें मिल रही थी लेकिन फिर भी वह उनका संरक्षण कर रहीं थीं।  

सूत्रों की माने तो सोनिया गांधी ने यह बातें तब कही जब कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन अजय माकन कैप्टन अमरिंदर सिंह को लेकर कहा कि यदि उनको थोड़ा पहले ही हटा दिया जाता तो रिजल्ट और भी बेहतर होता। 

 कैप्टन को हटाने में देरी 
 आपको बता दें कैप्टन अमरिंदर सिंह को सितंबर 2021 में कांग्रेस और पंजाब के सीएम पद  से हटा दिया गया था। इसी बात पर अजय माकन ने कहा कि  कैप्टन अमरिंदर सिंह सीएम थे तभी सरकार के खिलाफ ऐंटी-इनकम्बैंसी काफी बढ़ चुकी थी। वहीं कांग्रेस नेताओ ने कहा कि 2017 में किये गए वादे को लेकर 2021 तक सरकार ने कोई काम नहीं किया। उन्होंने कहा कि कैप्टन के सरकार में रहते हुए  बेअदबी और ड्रग्स जैसे मुद्दे पर कोई काम नहीं किया गया। 

सिद्धू  की कार्यप्रणाली पर जताई नाराजगी
मीटिंग में नवजोत सिंह सिद्धू की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए गए। सूत्रों की माने तो कांग्रेस के नेता कई मुद्दों पर सिद्धू पर नाराज दिखाई दिए। अजय माकन ने चन्नी और सिद्धू के बीच के तनाव को लेकर भी बात की और कहा कि सिद्धू  चन्नी के द्वारा लिए  फैसलों पर सहमत नहीं होते थे। सीएम चन्नी ने राज्य में जब बिजली की दरों पर कटौती की तब भी नवजोत सिंह सिद्धू ने इस पर सवाल उठाए और कहा कि इसके लिए पैसे कहां से आएंगे। 

राहुल गांधी की तारीफ 
 कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक  नेताओं ने राहुल गांधी के चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम बनाये जाने के निर्णय पर उनकी तारीफ की। नेताओं कहा कि चरणजीत  सिंह चन्नी को पंजाब का सीएम बनाना अच्छा निर्णय था। इससे देश में कांग्रस के लिए एक अच्छा माहौल बना। 

 


 

Created On :   14 March 2022 7:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story