तेलंगाना : कांग्रेस नेताओं ने असम के मुख्यमंत्री के खिलाफ पुलिस में दर्ज कराई शिकायत

February 15th, 2022

हाईलाइट

  • मुख्यमंत्री सरमा ने राहुल गांधी को लेकर की थी अपमानजनक टिप्पणी

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। तेलंगाना में कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के खिलाफ पार्टी नेता राहुल गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी के लिए शिकायत दर्ज कराई। राज्य के विभिन्न पुलिस थानों में कांग्रेस नेताओं ने सरमा के खिलाफ शिकायत दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी की मांग की है।

राज्य कांग्रेस प्रमुख रेवंत रेड्डी और अन्य नेताओं ने जुबली हिल्स पुलिस स्टेशन में असम के मुख्यमंत्री के खिलाफ उनकी आपत्तिजनक टिप्पणियों को लेकर शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने मांग की कि पुलिस सरमा के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करे और उन्हें गिरफ्तार करे। कांग्रेस नेताओं ने पुलिस से विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के लिए भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 153 ए और 505 के तहत असम के मुख्यमंत्री के खिलाफ मामला दर्ज करने का आग्रह किया।

रेवंत रेड्डी ने सरमा की टिप्पणी को हर महिला के मातृत्व का अपमान बताया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को जवाब देना चाहिए और सरमा को तुरंत बर्खास्त करना चाहिए। रेड्डी, जो संसद सदस्य भी हैं, उनके साथ वरिष्ठ नेता मोहम्मद अली शब्बीर, अंजन कुमार यादव, संपत कुमार और अन्य लोग भी थे।

तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख ने कहा कि पुलिस ने केवल एक स्वीकृति जारी की है। उन्होंने कहा कि पुलिस को प्राथमिकी दर्ज कर सरमा के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई करनी चाहिए। रेवंत रेड्डी के आह्वान पर, विभिन्न जिलों में कांग्रेस नेताओं ने असम के मुख्यमंत्री के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

सांसद ने मांग की कि राज्य पुलिस सरमा को गिरफ्तार करने के लिए एक विशेष टीम भेजे। उन्होंने कहा कि अगर 48 घंटे में उनकी शिकायतों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई, तो कांग्रेस पार्टी पुलिस आयुक्तों और पुलिस अधीक्षकों के कार्यालयों के सामने विरोध प्रदर्शन करेगी। मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव द्वारा असम के अपने समकक्ष की आपत्तिजनक टिप्पणी की निंदा करने पर, रेवंत रेड्डी ने कहा कि उन्हें केवल निंदा से परे जाना चाहिए और पुलिस से सरमा के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहना चाहिए।

 

(आईएएनएस)