विधानसभा में कांग्रेस उठाएगी गौहत्या, किसान और कानून व्यवस्था का मुद्दा

Congress will raise the issue of cow slaughter, farmers and law and order in the assembly
विधानसभा में कांग्रेस उठाएगी गौहत्या, किसान और कानून व्यवस्था का मुद्दा
मध्य प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस उठाएगी गौहत्या, किसान और कानून व्यवस्था का मुद्दा

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा का बजट सत्र सोमवार से शुरू हो रहा है। इस बैठक के हंगामेदार होने के आसार हैं। रविवार को सर्वदलीय बैठक हुई। बैठक में कांग्रेस की ओर से नेता प्रतिपक्ष कमल नाथ ने विधानसभा में गौ हत्या, किसान और कानून व्यवस्था पर चर्चा पर जोर दिया तो वहीं संसदीय कार्यमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार रहने की बात कही।

विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम की मौजूदगी में हुई सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस और भाजपा की ओर से सदन को सुचारु रूप से चलाने को लेकर चर्चा हुई। कमल नाथ ने इस बैठक में गौ हत्या, किसान समस्या, कानून व्यवस्था पर चर्चा कराने की बात कही। पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने सर्वदलीय बैठक का हवाला देते हुए कहा, हम चाहते हैं कि जो विधानसभा का लक्ष्य है, वह पूरा हो, शांति से विधानसभा का सत्र चले, सभी महत्वपूर्ण विषयों व मुद्दों पर गंभीरता से चर्चा हो, विपक्ष की बातें गंभीरता से सुनी जाएं, सरकार हमारे सवालों का जवाब दे।

उन्होंने आगे कहा, इस सत्र में गौमाता की निरंतर हो रही मौतों का मामला हो, गौशालाओं की वर्तमान हालात का मुद्दा हो, पेंशनर लोगों का मुद्दा हो, किसानों का मुद्दा हो, खाद-बीज, मुआवजे, फसल बीमा की बात हो, बेरोजगारी का मुद्दा हो, कई ऐसे जनहितैषी मुद्दे हैं, जिन्हें हम सदन में जोर-शोर से उठाएंगे। इसके साथ ही विधानसभा उपाध्यक्ष के चुनाव को लेकर उन्होंने कहा, इस मामले पर विधायक दल की बैठक में चर्चा करेंगे। वहीं संसदीय कार्यमंत्री डॉ. मिश्रा ने सभी मुद्दों पर चर्चा पर सहमति जताते हुए कहा, विधानसभा में आज हुई सर्वदलीय बैठक में बजट सत्र को बिना व्यवधान के सुव्यवस्थित चलाने पर आम सहमति बनी है।

(आईएएनएस)

Created On :   6 March 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story