कोरोनावायरस बड़ी समस्या, मजबूत कदम उठाए सरकार : राहुल

Coronavirus major problem, government should take strong steps: Rahul
कोरोनावायरस बड़ी समस्या, मजबूत कदम उठाए सरकार : राहुल
कोरोनावायरस बड़ी समस्या, मजबूत कदम उठाए सरकार : राहुल
हाईलाइट
  • कोरोनावायरस बड़ी समस्या
  • मजबूत कदम उठाए सरकार : राहुल

नई दिल्ली, 13 मार्च (आईएएनएस)। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को एक बार फिर कहा कि कोरोनावायरस एक बड़ी समस्या है, और उन्होंने सरकार को चेताते हुए कहा कि यदि इस बाबत मजबूत कदम जल्द नहीं उठाए गए, तो भारतीय अर्थव्यवस्था नष्ट हो जाएगी।

राहुल ने एक ट्वीट किया, मैं बार-बार यह दोहराता रहूंगा.. कोरोनावायरस एक बड़ी समस्या है। इसे नजरअंदाज करना समाधान नहीं है। सरकार यदि ऐसी ही उदासीनता दिखाती रही तो भारतीय अर्थव्यवस्ता नष्ट हो जाएगी।

भारतीय शेयर बाजारों में शुक्रवार को फिर से गिरावट के बाद राहुल की यह टिप्पणी सामने आई है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी और बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसक्स में गिरावट देखी गई, जो अगले 45 मिनट तक बनी रही।

बीएसई सेंसेक्स 3,000 अंकों की गिरावट के साथ 30,000 के मार्क से नीचे पहुंच गया। वर्तमान में यह 3,090.62 अंकों (9.43 प्रतिशत) की गिरावट के साथ 29,687.52 पर बना हुआ है। पहले दिन यह 32,778.14 पर बंद हुआ था। शुक्रवार को इसने सबसे कम 29,564.58 अंक को छुआ।

निफ्टी 966.10 अंकों की गिरावट के साथ 8,624.05 पर बना हुआ है, जो पहले दिन की तुलना में 10.07 प्रतिशत की गिरावट है।

राहुल गांधी ने गुरुवार को भी नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा था और आरोप लगाया था कि केंद्र कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए पर्याप्त उपाय नहीं कर रही है।

राहुल ने कहा, कोई तैयारी नहीं है। सरकार सो रही है। उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं है कि देश में कोविड-19 फैल रहा है। इसके विनाशकारी परिणाम देखने को मिलेंगे। एक राष्ट्र के रूप में हम दुर्घटना के राजमार्ग की ओर बढ़ रहे हैं।

Created On :   13 March 2020 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story