कांग्रेस के सत्याग्रह पर दिल्ली पुलिस ने कहा, केवल 1,000 लोगों को जंतर मंतर पर विरोध की अनुमति

Delhi Police said on Congresss Satyagraha, only 1,000 people allowed to protest at Jantar Mantar
कांग्रेस के सत्याग्रह पर दिल्ली पुलिस ने कहा, केवल 1,000 लोगों को जंतर मंतर पर विरोध की अनुमति
दिल्ली कांग्रेस के सत्याग्रह पर दिल्ली पुलिस ने कहा, केवल 1,000 लोगों को जंतर मंतर पर विरोध की अनुमति
हाईलाइट
  • नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी सोमवार को चौथी बार प्रवर्तन निदेशालय के सामने भी पेश होंगे।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस को जंतर-मंतर पर विरोध करने की अनुमति दी है, लेकिन 1,000 से अधिक लोगों के साथ ही इसकी अनुमति है। आधिकारिक तौर पर सोमवार को इसकी जानकारी दी गई।कांग्रेस नेता और सांसद देश के युवाओं के साथ एकजुटता से रक्षा भर्ती योजना अग्निपथ के खिलाफ जंतर मंतर पर दूसरे दिन भी सत्याग्रह करेंगे।

आईएएनएस द्वारा एक्सेस किए गए एक आधिकारिक आदेश के अनुसार, आप द्वारा दी गई हमारी चर्चाओं और आश्वासनों के आधार पर और कानून व्यवस्था की स्थिति/वीवीआईपी आंदोलन को ध्यान में रखते हुए, आपको 20 जून को सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक जंतर मंतर, नई दिल्ली में उक्त कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति दी जाती है।

पार्टी को उन 1,000 लोगों की सूची देनी होगी जो धरना स्थल पर प्रदर्शन करेंगे।यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने कहा कि ईडी की कार्रवाई और अग्निपथ के खिलाफ पार्टी जंतर-मंतर पर अपना सत्याग्रह जारी रखेगी। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस उन्हें निर्धारित स्थान पर नहीं जाने दे रही है। कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल शाम को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मुलाकात करेगा।

नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी सोमवार को चौथी बार प्रवर्तन निदेशालय के सामने भी पेश होंगे।उनकी उपस्थिति शुरू में 17 जून के लिए निर्धारित की गई थी, लेकिन वरिष्ठ नेता ने ईडी को अपनी मां सोनिया गांधी की बीमारी का हवाला देते हुए पूछताछ स्थगित करने के लिए लिखा था।

जांच एजेंसी ने उनके अनुरोध को स्वीकार करते हुए उन्हें सोमवार को पेश होने को कहा। राष्ट्रीय राजधानी में कांग्रेस के व्यापक विरोध के बीच पिछले हफ्ते लगातार तीन दिनों तक राहुल गांधी से करीब 30 घंटे तक पूछताछ की गई।कथित तौर पर उनसे कोलकाता स्थित डोटेक्स मर्चेडाइज प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किए गए कुछ लेनदेन के बारे में पूछताछ की गई थी।सोनिया गांधी भी इसी मामले में 23 जून को तलब किया गया है। वह वर्तमान में कोविड से संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं के साथ अस्पताल में भर्ती हैं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Jun 2022 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story