हर वैध वोट को गिना जाना चाहिए: वाशिंगटन के गवर्नर

Every valid vote should be counted: Washington Governor
हर वैध वोट को गिना जाना चाहिए: वाशिंगटन के गवर्नर
हर वैध वोट को गिना जाना चाहिए: वाशिंगटन के गवर्नर
हाईलाइट
  • हर वैध वोट को गिना जाना चाहिए: वाशिंगटन के गवर्नर

वाशिंगटन, 5 नवंबर (आईएएनएस)। वाशिंगटन स्टेट के गवर्नर जे. इंसली ने कहा है कि इस सप्ताह अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के दौरान डाले गए हर वैध वोट को गिना जाना चाहिए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने इंसली के बुधवार को दिए गए बयान का हवाला देते हुए कहा, हमेशा एक संभावना रहती थी, हमें नहीं पता होगा कि चुनाव की रात राष्ट्रपति पद को कौन जीतेगा।

उन्होंने आगे कहा, इस साल अधिकांश अमेरिकियों ने कोविड-19 महामारी के कारण पहले की तुलना में जल्दी और मेल से मतदान किया है। वे वोट कानूनी, विधिवत डाले गए और गिने जाने चाहिए, भले ही इसमें कुछ समय लगे।

उन्होंने आगे कहा, अमेरिकियों की आवाज इतनी कीमती है कि इंतजार किया जा सकता है।

इंसली ने उल्लेख किया कि वाशिंगटन राज्य भर में स्थानीय चुनाव अधिकारियों ने अथक रूप से यह सुनिश्चित करने का प्रयास किया है कि यह सुरक्षित चुनाव है और हमारे राज्य या राष्ट्रीय स्तर पर और कुछ सुझाव देने के लिए कोई जानकारी नहीं है।

उन्होंने कहा, हम इतना जानते हैं कि हर मतपत्र के पूरे होने तक गिनती जारी रहे। इस तरह चुनावों ने हमेशा काम किया है और इस प्रक्रिया का सम्मान किया जाना चाहिए।

अपने बयान में गवर्नर ने पार्टी की परवाह किए बिना, मतदाताओं की इच्छा की रक्षा करने के लिए देश भर में निर्वाचित अधिकारियों का आह्वान भी किया।

गौरतलब है कि बुधवार की सुबह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया कि चुनाव में धोखा हुआ है और मंगलवार के वोट के परिणाम को चुनौती देने के लिए वे सुप्रीम कोर्ट जाएंगे।

बिना कोई सबूत दिए राष्ट्रपति ने व्हाइट हाउस में समर्थकों और परिवार को संबोधित करते हुए कहा, यह अमेरिकी जनता के साथ धोखा है। यह हमारे देश के लिए शर्मनाक है। सच कहूं तो हमने यह चुनाव जीता था।

ट्रंप ने कहा कि वह अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट जाएंगे और सभी मतदान को रोकना चाहते थे।

एमएनएस-एसकेपी

Created On :   5 Nov 2020 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story