दैनिक भास्कर हिंदी: पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले अकाली दल के पांच नेता भाजपा में शामिल

August 2nd, 2021

डिजिटल डेस्क, अमृतसर। पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के पांच नेता और एक पूर्व टीवी होस्ट सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। अकाली दल की महिला विंग की पूर्व राष्ट्रीय महासचिव अमनजोत कौर रामूवालिया और गुरप्रीत सिंह शाहपुर, चांद सिंह चट्ठा, बलजिंदर सिंह डकोहा और प्रीतम सिंह यहां पार्टी मुख्यालय में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ तथा भाजपा पंजाब प्रभारी दुष्यंत गौतम की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए।

 

 

पंजाब में विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ कांग्रेस, भाजपा, शिअद और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच चतुष्कोणीय मुकाबला होने की संभावना है। अमनजोत कौर रामूवालिया पूर्व केंद्रीय मंत्री बलवंत सिंह रामूवालिया की बेटी हैं। एक पूर्व टीवी एंकर चेतन मोहन जोशी भी पार्टी में शामिल हुए। शिअद नेताओं का भगवा खेमे में स्वागत करते हुए शेखावत ने कहा, इन नेताओं के शामिल होने से पता चलता है कि विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब में बदलाव की हवा किस दिशा में बह रही है।

शेखावत ने आरोप लगाया कि कुछ राजनीतिक दल सत्ता की भूख के लिए किसानों को गुमराह कर रहे हैं। गौतम ने कहा कि पंजाब के लोग शांति चाहते हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उम्मीद की नजर से देख रहे हैं। गौतम ने कहा, पंजाब में भाजपा परिवार बढ़ रहा है और आने वाले दिनों में और लोग भी इसमें शामिल होंगे। चुघ ने कहा कि लोगों का मानना है कि देश और पंजाब समेत सभी राज्यों का विकास प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में ही संभव है।

खबरें और भी हैं...