बीजेपी से इस्तीफा देने के बाद टीएमसी में शामिल हुए सांसद बाबुल सुप्रियो

Former BJP MP Babul Supriyo joins Trinamool Congress
बीजेपी से इस्तीफा देने के बाद टीएमसी में शामिल हुए सांसद बाबुल सुप्रियो
बंगाल में बदलाव बीजेपी से इस्तीफा देने के बाद टीएमसी में शामिल हुए सांसद बाबुल सुप्रियो

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके सांसद बाबुल सुप्रियो ने टीएमसी ज्वाइन कर ली है। उन्होंने कुछ दिन पहले ही बीजेपी से इस्तीफा दिया था। टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी और डेरेक ओ ब्रायन की मौजूदी में उन्होंने तृणमूल कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।

TMC में शामिल होने के बाद बाबुल सुप्रियो ने कहा, मुझे काम करना है, कहीं पर अगर मेरे काम करने के मौके पर फुल स्टॉप लगा दिया जाए तो ये मैं सहन नहीं करूंगा। मुझे काम करना है, काम करने का मौका मुझे यहां मिला। दीदी (ममता बनर्जी) और अभिषेक ने मुझे ये मौका दिया है, इतना अच्छा मौका मुझे मिला है। पूरे दिल से मैंने राजनीति छोड़ी थी और पूरे दिल से ही मैं इस मौके को स्वीकार कर रहा हूं। निश्चित तौर पर यहां (TMC) पर ज्वाइन किया तो आसनसोल की सीट पकड़कर रखने कोई मतलब ही नहीं है। आसनसोल की वजह से मैं राजनीति में आया हूं, उनके भरोसे की वजह से आया हूं। आसनसोल के लिए जितना स्पेशल कर सकता हूं, उतना करूंगा। 
 

 

 

 

जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद कहा था आसनसोल के सासंद के रूप में काम करता रहूंगा
बता दें कि बीजेपी से टीएमसी में शामिल हुए बाबुल सुप्रियो ने एक महीने पहले एक्टिव पॉलिटिक्स से अपने रिटायरमेंट की घोषणा के बाद कहा था कि वह सांसद के रूप में काम करते रहेंगे। सुप्रियो ने यह भी कहा कि वह पश्चिम बंगाल में केवल अपने निर्वाचन क्षेत्र आसनसोल के प्रति अपने संवैधानिक कर्तव्यों का पालन करेंगे, लेकिन राजनीति में भाग नहीं लेंगे। उन्होंने एक फेसबुक पोस्ट में राजनीति छोड़ने के अपने फैसले की घोषणा की थी। हालांकि उन्होंने स्पष्ट किया था कि वह किसी अन्य पार्टी में शामिल नहीं होंगे और "टीम प्लेयर" बने रहेंगे। दिलचस्प बात यह है कि बाद में सुप्रियो ने अपने फेसबुक पोस्ट से "किसी अन्य पार्टी में शामिल नहीं होंगे" वाला हिस्सा हटा दिया था। बाद में उन्होंने एक स्पष्टीकरण जारी करते हुए कहा था मैं किसी अन्य राजनीतिक दल में शामिल नहीं हो रहा हूं।

Created On :   18 Sep 2021 9:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story