गडकरी करेंगे 5 हजार करोड़ की सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास, लोकार्पण

Gadkari will lay the foundation stone for 5 thousand crore road projects, inaugurate
गडकरी करेंगे 5 हजार करोड़ की सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास, लोकार्पण
मध्य प्रदेश गडकरी करेंगे 5 हजार करोड़ की सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास, लोकार्पण

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश को सोमवार को बड़ी सौगात मिलने वाली है। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी 5315 करोड़ रुपये लागत की 543 किलोमीटर लंबी 13 सड़क परियोजना का शिलान्यास और लोकार्पण करने वाले हैं। केंद्रीय मंत्री गडकरी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 7 नवंबर को पुलिस ग्राउंड मंडला में 1261 करोड़ रुपये लागत की 329 किलोमीटर लंबाई की पांच सड़क परियोजना का शिलान्यास करेंगे। इसमें कुंडम से शहपुरा, शहपुरा से डिंडोरी, डिंडोरी-सागर टोला-कबीर चबूतरा और डिंडोरी से मंडला तक दो-लेन सड़क निर्माण और सीआरआईएफ अंतर्गत समनापुर-बजाग सड़क निर्माण का शिलान्यास शामिल है।

गडकरी और चौहान इसी दिन जबलपुर में वेटनरी कॉलेज ग्राउंड में 4054 करोड़ रुपये लागत की 214 किलोमीटर लंबी आठ सड़क परियोजना का शिलान्यास एवं लोकार्पण करेंगे। इनमें हिरण नदी-सिंदूर नदी खंड के 4-लेन मार्ग चौड़ीकरण का लोकार्पण होगा। जबलपुर रिंग रोड-बरेला से मानेगांव, मानेगांव-एनएच-45, एनएच-45 से कुशनेर और कुशनेर-अमझर रोड का 4-लेन चौड़ीकरण और जबलपुर से कुंडम तक 2-लेन (पेव्ड शोल्डर के साथ) और सीआरआईएफ अंतर्गत कुंडम-निवास सड़क निर्माण कार्य और दमोह नाका-रानीताल चौक-मदन महल फ्लॉय ओवर में दमोह नाका रैम्प के विस्तार कार्य का शिलान्यास किया जाएगा।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Nov 2022 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story