गहलोत और पायलट कांग्रेस के असेट : राहुल गांधी

Gehlot and Pilot are assets of Congress: Rahul Gandhi
गहलोत और पायलट कांग्रेस के असेट : राहुल गांधी
राजनीति गहलोत और पायलट कांग्रेस के असेट : राहुल गांधी

डिजिटल डेस्क, इंदौर। राजस्थान के दो बड़े नेताओं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच चल रही खींचतान को लेकर कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का बड़ा बयान आया है। उन्होंने दोनों नेताओं को पार्टी का असेट बताया है।

राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के तहत इन दिनों मध्यप्रदेश में है। राज्य में यात्रा का छठवां दिन है, इंदौर से उज्जैन की तरफ बढ़ रहे हैं। इस दौरान संवाददाता द्वारा राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच चल रही खींचतान को लेकर सवाल पूछा गया। राहुल गांधी से पूछा गया कि अशोक गहलोत ने सचिन पायलट को गद्दार कहा है क्या आपको भी लगता है कि उन्होंने गद्दारी की है, इसका जवाब देते हुए राहुल गांधी ने कहा, मैं इसमें नहीं जाना चाहता कि किसने क्या कहा, यह दोनों नेता कांग्रेस पार्टी के असेट है लेकिन मैं एक बात की गारंटी दे सकता हूं कि भारत जोड़ो यात्रा पर इसका कोई असर नहीं पड़ने वाला है।

भाजपा द्वारा किए जाने वाले निजी हमलों को लेकर जब राहुल गांधी से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि भाजपा उनकी इमेज को खराब करने करोड़ों रुपए खर्च कर रही है, मगर इससे मुझे नुकसान नहीं हुआ बल्कि फायदा ही हुआ है, क्योंकि मेरी इमेज इससे बनी है। इसके साथ मेरा मानना है कि जब आप किसी बड़ी शक्ति से लड़ते हैं तो आप पर निजी हमले होंगे ही, मुझ पर यह हमले हो रहे हैं, तो मुझे लगता है कि मैं सही काम कर रहा हूं।

राहुल गांधी ने संवाददाताओं के राजनीतिक सवालों पर ज्यादा जवाब नहीं दिया मगर जब उनसे पूछा गया क्या वे अगला चुनाव अमेठी से लड़ेंगे तो उन्होंने बस इतना कहा यह सारी बातें भारत जोड़ो यात्रा के मुख्य विचार से भटकाने के लिए होती है। आप लोग कल के अखबार में यह लिखना चाहते हैं कि राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ेंगे या चुनाव नहीं लड़ेंगे, इसका उत्तर आपको एक से डेढ़ साल मिल जाएगा।

मध्यप्रदेश में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए कई नेताओं के कांग्रेस में वापस लौटने की चर्चाएं जोरों पर हैं, इसी से जुड़ा सवाल जब राहुल गांधी से पूछा गया कि जो लोग कांग्रेस छोड़कर गए हैं क्या उन्हें वापस पार्टी में लिया जाएगा तो इस राहुल गांधी का जवाब था कि इस बारे में आपको सवाल कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश कांग्रेस के करना चाहिए, बाकी मेरा मानना है जो लोग पैसों से खरीदे गए हैं उन पर भरोसा नहीं किया जा सकता।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 Nov 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story