गहलोत बुधवार को दिल्ली में होंगे, राजस्थान में चर्चा

Gehlot will be in Delhi on Wednesday, discussion in Rajasthan
गहलोत बुधवार को दिल्ली में होंगे, राजस्थान में चर्चा
नई दिल्ली गहलोत बुधवार को दिल्ली में होंगे, राजस्थान में चर्चा

डिजिटल डेस्क,  नई दिल्ली। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बुधवार को दिल्ली में होंगे और उनके कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने की संभावना है। इसके बाद वह राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हो सकते हैं। गहलोत को कांग्रेस चुनाव के लिए अध्यक्ष पद का उम्मीदवार माना जा रहा है। हालांकि, सोनिया गांधी ने मंगलवार को केसी वेणुगोपाल को फोन किया और राजस्थान के मुद्दों पर विस्तार से बात की, जबकि गहलोत राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने पर जोर दे रहे हैं।

सूत्रों ने कहा कि गहलोत दिल्ली जाने के लिए अनिच्छुक हैं और नहीं चाहते कि उनके पूर्व डिप्टी सचिन पायलट को मुख्यमंत्री का पद दिया जाए। कांग्रेस महासचिव, संगठन केसी वेणुगोपाल ने मंगलवार को सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद कहा कि चुनाव लड़ने के बारे में फैसला राहुल गांधी को करना है और एक हफ्ते के भीतर सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा।

वेणुगोपाल ने कहा, मेरे पास पार्टी का कुछ काम बाकी था इसलिए मैं उनसे मिलने आया था। उन्होंने कहा कि राज्य में प्रस्ताव पारित करना पार्टी कार्यकर्ताओं का विशेषाधिकार है क्योंकि हर कार्यकर्ता चाहता है कि राहुल पार्टी का अध्यक्ष बने। 7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा के बाद से वेणुगोपाल मौजूद थे।

कांग्रेस ने मंगलवार को दोहराया कि कोई भी पार्टी अध्यक्ष का चुनाव लड़ सकता है क्योंकि यह एक लोकतांत्रिक और पारदर्शी प्रक्रिया है और नेतृत्व से किसी सहमति की आवश्यकता नहीं है। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने कहा, पूरी पार्टी भारत जोड़ो यात्रा को सफल बनाने में लगी हुई है। फिर भी यह दोहराना महत्वपूर्ण है कि कांग्रेस अध्यक्ष के लिए चुनाव लड़ने के लिए किसी भी सदस्य का स्वागत है। यह एक लोकतांत्रिक और पारदर्शी प्रक्रिया है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Sep 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story