कांग्रेस का 'हाथ' छोड़कर टीएमसी में शामिल होंगे लुईजिन्हो फलेरियो

Goa: Congress leader Luizinho Faleiro to hold press conference today, may join TMC
कांग्रेस का 'हाथ' छोड़कर टीएमसी में शामिल होंगे लुईजिन्हो फलेरियो
2024 के लिए दल बदल कांग्रेस का 'हाथ' छोड़कर टीएमसी में शामिल होंगे लुईजिन्हो फलेरियो

डिजिटल डेस्क, पणजी। पश्चिम बंगाल में जीत के बाद ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस दूसरे राज्यों में अपना खाता खोलने में लग गयी है। त्रिपुरा के बाद अब गोवा में पार्टी ने एक बड़े चेहरे को अपनी पार्टी में शामिल करने की तैयारी कर ली है। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस नेता और गोवा के पूर्व सीएम लुईजिन्हो फलेरियो टीएमसी का दाम थाम सकते हैं। फलेरियो सोमवार को कांग्रेस से इस्तीफे की घोषणा कर सकते हैं। जाहिर तौर पर उनका कांग्रेस नेतृत्व से मतभेद हो गया था। इस बीच टीएमसी फलेरियो के साथ बातचीत कर रही है।

फलेरियो ने पश्चिम बंगाल में अलग-अलग कांग्रेस समूहों से एक बड़ी तस्वीर के हिस्से के रूप में एक साथ आने का आग्रह किया, ताकि 2024 के लोकसभा चुनावों में ममता फॉर्मूले का उपयोग करके भाजपा का मुकाबला किया जा सके। फलेरियो ने दक्षिण गोवा में अपने निजी आवास पर अपने समर्थकों से कहा, मैं कुछ लोगों से मिला, जिन्होंने कहा कि हां आप कांग्रेसी हैं। मैं 40 साल का कांग्रेसी हूं और मैं कांग्रेस परिवार का ही कांग्रेसी रहूंगा। अगर हमें मोदी से लड़ना है तो इस परिवार को एक साथ आना होगा। सभी के बीच चार कांग्रेसियों में ममता ही हैं, जिन्होंने नरेंद्र मोदी और उनके बाजीगरों को कड़ी टक्कर दी है।

फलेरियो के सोमवार को एक बड़ी राजनीतिक घोषणा करने की उम्मीद है, पार्टी सूत्रों का सुझाव है कि वह कांग्रेस विधायक के रूप में इस्तीफा दे सकते हैं। फलेरियो ने भाजपा के संगठनात्मक तंत्र और केंद्रीय एजेंसियों द्वारा परेशान किए जाने के बावजूद ममता फॉमूर्ला की भी प्रशंसा की। फलेरियो ने कहा, नरेंद्र मोदी की बंगाल में 200 बैठकें हुईं अमित शाह की शायद 250 बैठकें और फिर प्रवर्तन निदेशालय, सीबीआई (केंद्रीय जांच ब्यूरो) हर कोई था, लेकिन ममता का फॉमूर्ला जीत गया।

वह अब पूरी तरह से मजबूत स्थिति में हैं। हम गोवा में भी मुश्किल समय से गुजर रहे हैं। हमें ऐसे सेनानियों की जरूरत है, जो समान तरंग दैर्ध्य, पार्टी की विचारधारा, नीतियों, सिद्धांतों और कार्यक्रमों में हों। उन्होंने यह भी कहा, मैं एक कांग्रेसी हूं और मैं चाहता हूं कि बड़ी तस्वीर सामने आए, सभी कांग्रेस पार्टियां एक साथ आएं और अगला संसदीय चुनाव लड़ें। मैं आपके और अपने इस सपने को हासिल करने के लिए अपने भीतर हर संभव कोशिश करूंगा।

Created On :   27 Sep 2021 4:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story