मानसून सत्र के पहले दिन विधानभवन में विधायकों के लिए लगा स्वास्थ्य शिविर

Health camp organized for MLAs at Vidhan Bhavan on the first day of monsoon session
मानसून सत्र के पहले दिन विधानभवन में विधायकों के लिए लगा स्वास्थ्य शिविर
उत्तरप्रदेश मानसून सत्र के पहले दिन विधानभवन में विधायकों के लिए लगा स्वास्थ्य शिविर

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। यूपी के विधानमंडल के मानसून सत्र के पहले दिन स्वास्थ्य शिविर लगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को फीता काटकर त्रिदिवसीय स्वास्थ्य शिविर का शुभारंभ किया। सबसे पहले सीएम ने बीपी व पल्स की जांच कराई।

तीन दिवसीय स्वास्थ्य शिविर के पहले दिन कक्ष संख्या 48 में विधान परिषद तथा मेरठ, आगरा, झांसी व अलीगढ़ के विधानसभा सदस्यों के लिए जांच की व्यवस्था की गई थी। वहीं महिला सदस्यों के लिए सचिवालय डिस्पेंसरी में चिकित्सीय परीक्षण की व्यवस्था की गई थी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारी सरकार स्वस्थ उत्तर प्रदेश के सपने को साकार करने के लिए प्रतिबद्ध है। हमारे जनप्रतिनिधि भी स्वस्थ रहें, यह सरकार की मंशा है। इसके लिए सत्र के दौरान सभी की जांच कराई जा रही है।

शिविर के शुभारंभ के दौरान विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, बृजेश पाठक समेत कई मंत्री व विधायक भी मौजूद रहे। तीन दिन तक चलने वाले शिविर में 18 मंडलों के विधायकों की जांच कराई जाएगी।

जांच शिविर में 6 टीमें तैनात की गई थीं। इसमें फिजीशियन, सर्जन, नेत्र रोग विशेषज्ञ, स्त्री रोग विशेषज्ञ, रेडियोलॉजिस्ट, हड्डी व ईएनटी विशेषज्ञ तैनात रहे।मानसून सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को 8 मंडलों के जनप्रतिनिधियों के स्वास्थ्य की जांच कराई जाएगी। मंगलवार सहारनपुर, मुरादाबाद, चित्रकूट, बरेली, कानपुर, अयोध्या, देवीपाटन व बस्ती के विधायकों के लिए आरक्षित किया गया है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 Sep 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story